1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. जेएसडब्ल्यू एनर्जी बनाएगी इलेक्ट्रिक कारों के साथ बस और छोटे ट्रक, करेगी 6500 करोड़ का निवेश

जेएसडब्ल्यू एनर्जी बनाएगी इलेक्ट्रिक कारों के साथ बस और छोटे ट्रक, करेगी 6500 करोड़ का निवेश

भारत में सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों को दिए जा रहे प्रोत्‍साहन और ई व्‍हीकल्‍स की बढ़ती मांग को देखते हुए देश की प्रमुख जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने भी इस क्षेत्र में उतरने की योजना बनाई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 04, 2018 14:21 IST
electric vehicles- India TV Paisa

electric vehicles

नई दिल्‍ली। भारत में सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों को दिए जा रहे प्रोत्‍साहन और ई व्‍हीकल्‍स की बढ़ती मांग को देखते हुए देश की प्रमुख जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने भी इस क्षेत्र में उतरने की योजना बनाई है। कंपनी ने अपने नए उपक्रम में निवेश को बढ़ाकर 6,500 करोड़ रुपए करने की योजना बनाई है। कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक कार पेश करने की है। इसके साथ कंपनी इलेक्ट्रिक बसें और हल्के पिक-अप ट्रक बनाने की भी योजना पर काम कर रही है।

गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में जेएसडब्‍ल्‍यू एनर्जी ने इलेक्ट्रिक वाहन, ऊर्जा भंडारण क्षेत्र और चार्जिंग ढांचा क्षेत्र जैसे नए कारोबार में उतरने की घोषणा की थी। अब तक कंपनी का आटोमोबाइल क्षेत्र में कारोबार का कोई रिकार्ड नहीं है।

कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशांत जैन ने कहा कि हमने अपने प्रस्तावित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कारोबार का दायरा बढ़ाने का फैसला किया है। पहले हमारी योजना सिर्फ कारों तक सीमित थी, अब हमने बसों और हल्के पिक अप ट्रकों को भी बनाने का फैसला किया है। जैन ने बताया कि कंपनी ने ईवी कारोबार में अगले तीन साल साल में 6,500 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। पहले कंपनी का इस कारोबार में 3,500 से 4,000 करोड़ रुपये का खर्च करने का इरादा था। उन्होंने कहा कि मौजूदा वित्‍त वर्ष में कंपनी 1,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

Write a comment