1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. जगुआर लैंडरोवर जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च करेगी कन्‍वर्टिबल रेंज रोवर इवोक

जगुआर लैंडरोवर जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च करेगी कन्‍वर्टिबल रेंज रोवर इवोक

टाटा मोटर्स के अधिकार वाली ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी जगुआर लैंड रोवर जल्‍द ही भारत में अपनी कन्‍वर्टिबल कार रेंज रोवर इवोक उतारने जा रही है। पिछले साल इवोके लॉन्‍च होने के बाद से इस कन्‍वर्टिबल वर्जन की लॉन्‍चिंग की उम्‍मीद लंबे समय से की जा रही थी।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:14 Mar 2018, 8:40 PM IST]
Land Rover- IndiaTV Paisa
Land Rover

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स के अधिकार वाली ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी जगुआर लैंड रोवर जल्‍द ही भारत में अपनी कन्‍वर्टिबल कार रेंज रोवर इवोक उतारने जा रही है। पिछले साल इवोके लॉन्‍च होने के बाद से इस कन्‍वर्टिबल वर्जन की लॉन्‍चिंग की उम्‍मीद लंबे समय से की जा रही थी। अब कंपनी ने घोषणा की है कि इस कार को 27 मार्च को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक यह देश की पहली लक्‍जरी कॉम्‍पेक्‍ट कन्‍वर्टिबल एसयूवी होगी। वहीं यह लैंड रोवर की भी पहली कन्‍वर्टिबल कार होगी।

फीचर्स की बात करें तो नई रेन्ज रोवर इवोक के इंजन और बहुत सारे फीचर्स मौजूदा रेन्ज रोवर इवोक से लिए गए हैं। प्रमुख अंतर की बात करें तो ये कन्वर्टिबल एसयूवी दो दरवाज़ों वाली होगी। हालांकि इसका बूट छोटे आकार का होगा। भारत में यह कार 2016 से टेस्टिंग के दौरान देखी जा रही है। लेकिन अब साफ हो गया है कि कंपनी इसका 2018 मॉडल ही बाजार में उतारेगी। देश में इसका सिर्फ एचएसई डायनामिक वेरिएंट उपलब्ध होगा।

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 2.0-लीटर का एसआई4 पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 1998सीसी का चार-सिलेंडर वाला है। यह इंजन 237 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका टॉर्क 340 न्‍यूटन मीटर का है। कंपनी ने इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। फीचर्स की बात करें तो रेन सेंसिंग वाइपर्स, कीलेस एंट्री, फ्रंट पार्किंग एड, सराउंड कैमरा सिस्टम आदि फीचर्स मिल सकते हैं।

Web Title: जगुआर लैंडरोवर जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च करेगी कन्‍वर्टिबल रेंज रोवर इवोक
Write a comment