1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारतीय सड़कों पर जल्‍द उतरेगी JLR की SUV वेलार, ये हैं इसके खास फीचर्स

भारतीय सड़कों पर जल्‍द उतरेगी JLR की SUV वेलार, ये हैं इसके खास फीचर्स

जगुआर लैंडरोवर (JLR) जल्‍द ही भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी वेलार को पेश करने जा रहा है। यह भारत में जेएलआर की चौथी एसयूवी होगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 19, 2017 17:25 IST
भारतीय सड़कों पर जल्‍द उतरेगी JLR की SUV वेलार, ये हैं इसके खास फीचर्स- India TV Paisa
भारतीय सड़कों पर जल्‍द उतरेगी JLR की SUV वेलार, ये हैं इसके खास फीचर्स

नई दिल्‍ली। टाटामोटर्स के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी जगुआर लैंडरोवर (JLR) जल्‍द ही भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी वेलार को पेश करने जा रहा है। यह भारत में जेएलआर की चौथी एसयूवी होगी। कंपनी ने अपनी वेबसाइट (www.landrover.in/) पर कमिंग सून टैगलाइन के साथ इस दमदार एसयूवी की झलक पेश की है।

JLR ने इसी साल 1 मार्च को वेलार की पहली झलक पेश की थी। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्‍चिंग की तारीखों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस साल के अंत में या फिर अगले साल होने वाले दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो के दौरान इस कार को भारत में लॉन्‍च कर सकती है। यह भी पढ़ें : भारत में सस्‍ती हुईं लैंडरोवर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट और ईवोक, JLR ने 4 लाख तक घटाए दाम

वेबसाइट पर वेलार के चार वेरिएंट को लिस्‍ट किया गया है। इसमें वेलार, वेलार एस, वेलार एसई और वेलार एसएचई शामिल हैं। यह जगुआर एफ-पेस वाले प्लेटफार्म पर बनी है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत लैंड रोवर ईवोक और रेंज रोवर स्पोर्ट के बीच हो सकती है।

ये हैं वेलार के स्‍पेसिफिकेशंस

वेलार के इंजीनियरिंग पार्ट की बात करें तो इसमें दो डीज़ल और एक पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 250 पीएस की पावर और 365 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल में पहला है 2.0 लीटर का इंजन, यह 180 पीएस की पावर और 430 एनएम का टॉर्क देगा, दूसरा 3.0 लीटर का इंजन है, इसकी पावर 300 पीएस और टॉर्क 700 एनएम का होगा।  यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स की कंपनी JLR की बिक्री 16 प्रतिशत बढ़ी, FY17 में 6 लाख से अधिक गाडि़यां बेच बनाया नया रिकॉर्ड

इंटीरियर की बात करें तो इसमें इंफोटेनमेंट के लिए 10 इंच की दो स्क्रीन दी गई हैं। इसमें एक इंफोटेंमेंट और नेविगेशन के लिए और दूसरी सेंटर कंसोल के लिए है। पीछे वाले पैसेंजर के लिए 8 इंच की दो स्क्रीन दी गई हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट के लिए 23 स्पीकर्स वाला मेरिडियन का साउंड सिस्टम दिया गया है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

jeep-wrangler-4Jeep Wrangler

jeep-wrangler-1Jeep Wrangler

jeep-wrangler-2Jeep Wrangler

jeep-wrangler-5Jeep Wrangler

jeep-wrangler-3Jeep Wrangler

jeep-wrangler-6Jeep Wrangler

Source : www.cardekho.com

Write a comment