1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति ब्रेज़ा और टाटा नेक्‍सन को टक्‍कर देगी जीप की नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी, जल्‍द आएगी सड़कों पर

मारुति ब्रेज़ा और टाटा नेक्‍सन को टक्‍कर देगी जीप की नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी, जल्‍द आएगी सड़कों पर

जीप ने घोषणा की है कि वह जल्‍द ही भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी उतारने जा रही है। जीप की यह कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी 2018 के अंत में या फिर 2019 की शुरुआत में लॉन्‍च की जा सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 06, 2017 14:31 IST
Jeep- India TV Paisa
Jeep

नई दिल्‍ली। अमेरिकी कंपनी जीप को कंपास की सफलता के बाद पता चल गया है कि भारतीय बाजार में कब्‍जा जमाने के लिए सस्‍ते वाहन बाजार में उतारना बेहद जरूरी है। इसी बीच जीप ने घोषणा की है कि वह जल्‍द ही भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी उतारने जा रही है। जीप की यह कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी 2018 के अंत में या फिर 2019 की शुरुआत में लॉन्‍च की जा सकती है। माना जा रहा है कि इसकी खबर इसका मुकाबला मारूति विटारा ब्रेज़ा, होंडा डब्ल्यूआर-वी, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सन से होगा।

फिलहाल जीप ने अपनी इस नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी से जुड़ी कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि यह एसयूवी बजट श्रेणी की होगी। यह भी संभव है कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को जीप रेनेगेड पर तैयार किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में रेनेगेड कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी है। कुछ समय पहले इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। संभावना है कि जीप कंपास की तरह इस नई एसयूवी को भी फिएट के रंजनगांव स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा। स्थानीय स्तर पर बनने की वजह से इसकी कीमत कम रहेगी। कंपास एसयूवी की तरह कंपनी इस नई एसयूवी को भी दूसरे देशों में एक्सपोर्ट कर सकती है।

जीप ने रिकॉल की कंपास एसयूवी

फिएट क्रिसलर आटोमोबाइल्स (FCA) इंडिया ने अपनी SUV जीप कंपास की 1,200 इकाइयां बाजार से वापस लेने की घोषणा की है। इस वाहन में आगे के यात्री के एयर बैग में गड़बड़ी के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है। प्रभावित जीप कंपास की इकाइयों का विनिर्माण 5 सितंबर से 19 नवंबर, 2017 के दौरान किया गया है। कंपनी ने बयान में कहा कि अमेरिका में उसकी मूल कंपनी भी इस तरह का कदम उठा रही है। इसी के तहत भारत में भी इन वाहनों को वापस लिया जा रहा है।

Write a comment