1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 31 जुलाई को लॉन्‍च होगी Jeep की पहली मेड इन इंडिया कंपास, ये होंगी इसकी खासियतें

31 जुलाई को लॉन्‍च होगी Jeep की पहली मेड इन इंडिया कंपास, ये होंगी इसकी खासियतें

अमेरिकन एसयूवी ब्रांड Jeep अपनी नई कंपास को लेकर तैयार है। सूत्रों के अनुसार कंपनी अपनी नई एसयूवी कंपास को 31 जुलाई को लॉन्‍च कर सकती है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: July 12, 2017 17:39 IST
31 जुलाई को लॉन्‍च होगी Jeep की पहली मेड इन इंडिया कंपास, ये होंगी इसकी खासियतें- India TV Paisa
31 जुलाई को लॉन्‍च होगी Jeep की पहली मेड इन इंडिया कंपास, ये होंगी इसकी खासियतें

नई दिल्‍ली। अमेरिकन एसयूवी ब्रांड Jeep अपनी नई कंपास को लेकर तैयार है। सूत्रों के अनुसार कंपनी अपनी नई SUV कंपास को 31 जुलाई को लॉन्‍च कर सकती है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि कंपास Jeep की पहली मेड-इन-इंडिया एसयूवी है। ऑनलाइन कार मैगजीन कार देखो डॉट कॉम के मुताबिक कंपनी इस कार को तीन वेरिएंट में पेश कर सकती है। ये तीन वेरिएंट स्पोर्ट (बेस), लॉन्गिट्यूड और लिमिटेड (टॉप) हो सकते हैं। माना जा रहा है कि भारत में Jeep कंपास की कीमत 18 लाख से 25 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Renault 22 जून को दिखाएगी नई डस्‍टर की पहली झलक, भारत में 2018 तक ले सकती है एंट्री

फिलहाल कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है। इसे Jeep इंडिया की वेबसाइट या फिर फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) और जीप के नजदीकी शोरूम से 50,000 रुपए देकर बुक किया जा सकता है। SUV जीप कंपास का मुकाबला हुंडई Tuscon, होंडा सीआर-वी, फॉक्सवेगन Tiguan और स्कोडा कारॉक से होगा। कंपास SUV को फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) और जीप के सभी शोरूम पर डिसप्‍ले किया गया है। ग्राहकों तक कंपास की पहुंच बनाने के लिए FCA इसे 21 शहरों के 26 शॉपिंग मॉल में भी डिसप्‍ले कर रही है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा पेश करेगा ज्‍यादा पावरफुल XUV 500, फेस्टिवल सीजन में हो सकती है लॉन्‍च

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो Jeep कंपास SUV में दो इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर टर्बो मल्टीएयर2 इंजन आएगा, जो 162 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर का मल्टीजेट इंजन आएगा, जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban