1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Jeep ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी ग्रैंड चिरौकी, कीमत 75.15 लाख रुपए

Jeep ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी ग्रैंड चिरौकी, कीमत 75.15 लाख रुपए

Jeep ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए नई पेशकश की है। कंपनी ने अपनी लो‍कप्रिय एसयूवी ग्रैंड चिरौकी का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi [Published on:20 Jul 2017, 2:42 PM IST]
Jeep ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी ग्रैंड चिरौकी, कीमत 75.15 लाख रुपए- India TV Paisa
Jeep ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी ग्रैंड चिरौकी, कीमत 75.15 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। फिएट के एसयूवी ब्रांड Jeep ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए नई पेशकश की है। कंपनी ने अपनी लो‍कप्रिय एसयूवी ग्रैंड चिरौकी का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्‍च किया है। हालांकि इसे सिर्फ इस कार के सम्टि वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। इसकी भारत में एक्‍स शोरूम कीमत 75.15 लाख रुपए रखी गई है। देखने में खूबसूरत और शक्तिशाली Jeep ग्रैंड चिरौकी पेट्रोल में 3.6 लीटर का दमदार वी6 इंजन दिया गया है। गौरतलब है कि यह Jeep द्वारा पेट्रोल इंजन में पेश की गई तीसरी एसयूवी है। इससे पहले कंपनी ग्रैंड चिरौकी एसआरटी और जीप रैंगलर को पेट्रोल के साथ पेश कर चुकी है।

यह भी पढ़ें :  Jeep  ने भारतीय बाजार में की सबसे बड़ी कटौती, वाहनों के दाम 18.5 लाख रुपए तक घटाए

Jeep की असली पहचान इसका दमदार इंजन है। नई ग्रैंड चिरौकी पेट्रोल में भी इसी परंपरा को जारी रखते हुए दमदार इंजन दिया गया है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 3.6 लीटर का वी6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 286 बीएचपी की दमदार पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 347 न्‍यूटन मीटर का है। जीप का यह इंजन सिंगल क्‍लच 8 स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। जो पैडल शिफ्टर से लैस है।

यह भी पढ़ें :  50,000 रुपए देकर करवाइए जीप कंपास SUV की बुकिंग, अगस्‍त के पहले हफ्ते में हो सकती है लॉन्‍च

Jeep ग्रैंड चिरौकी की कीमत को देखते हुए इसमें कई हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं। ग्रैंड चिरौकी की दूसरी कारों की तरह ही इसमें भी एयर सस्‍पेंशन दिया गया है। जो कि ऊबड़ खाबड़ सतहों पर भी सवारियों को आरामदायक सफर का मजा देती हैं। ग्रैंड चिरौकी पेट्रोल में ग्रे कलर के 20-इंच व्हील्स दिए गए हैं। यह कार भारत में 6 रंगों में उपलब्ध कराई गई है, जिसमें ब्लैक, रैड, सिल्वर, व्हाइट, ग्रे और डार्क ब्ल्यू शामिल हैं।

Web Title: Jeep ने पेट्रोल इंजन के साथ उतारी ग्रैंड चिरौकी
Write a comment