1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. JEEP ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी रैंगलर अनलिमिटेड, कीमत 56 लाख रुपए

JEEP ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी रैंगलर अनलिमिटेड, कीमत 56 लाख रुपए

ऑटोमोबाइल कंपनी JEEP ने भारत में अपनी SUV रैंगलर अनलिमिटेड का पेट्रोल वर्जन लॉन्‍च कर दिया है। रैंगलर को पिछले साल सिर्फ डीजल में लॉन्‍च किया गया था।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: February 14, 2017 18:37 IST
JEEP ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी रैंगलर अनलिमिटेड, कीमत 56 लाख रुपए- India TV Paisa
JEEP ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी रैंगलर अनलिमिटेड, कीमत 56 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। दुनिया की प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी Jeep ने भारत में अपनी SUV रैंगलर अनलिमिटेड का पेट्रोल वर्जन लॉन्‍च कर दिया है। रैंगलर को पिछले साल सिर्फ डीजल में लॉन्‍च किया गया था। पेट्रोल वर्जन डीजल के मुकाबले 16 लाख रुपए सस्‍ती है।

JEEP द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पेट्रोल इंजन वाली रैंगलर की कीमत 56 लाख रुपए(एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) है। वहीं दूसरी ओर बाजार में मौजूद डीजल रैंगलर की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 71.59 लाख रुपए है। कीमत के मामले में भारतीय बाजार में JEEP रैंग्लर अनलिमिटेड पेट्रोल का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स3 (पेट्रोल) और मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी (पेट्रोल) से होगा।

यह भी पढ़े: रॉल्स रॉयस को ऐतिहासिक घाटा, कंपनी को 381 अरब रुपए का नुकसान

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

jeep-wrangler-4Jeep Wrangler

jeep-wrangler-1Jeep Wrangler

jeep-wrangler-2Jeep Wrangler

jeep-wrangler-5Jeep Wrangler

jeep-wrangler-3Jeep Wrangler

jeep-wrangler-6Jeep Wrangler

जानिए क्‍या है इस नई जीप में खास

JEEP की एसयूवी हमेशा से अपनी पावर और पर्फोर्मेंस के लिए जानी जाती हैं। रैंगलर का पेट्रोल वर्जन भी इसी दमखम के साथ बाजार में पेश किया गया है। रैंगलर पेट्रोल वर्जन में 3.6 लीटर का पेंटास्टार वी6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 285 पीएस की बेमिसाल पावर और 347 एनएम टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन की तरह रैंग्लर अनलिमिटेड पेट्रोल में भी 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। ऑफरोडिंग के लिए इस में जीप का कमांड-ट्रैक 4 व्हील ड्राइव सिस्टम लगा है। सेफ्टी के लिए इस में इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, मल्टीस्टेज फ्रंट एयरबैग और ऑल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़े: JEEP इस साल भारत में लॉन्‍च करेगी सबसे सस्‍ती SUV कंपास, जानिए क्‍या होगी इसकी कीमत

कंफर्ट का पूरा ख्‍याल

JEEP रैंगलर में ऐशोआराम और लक्‍जरी का पूरा ध्‍यान रखा गया है। इस कार के प्रमुख फीचर के तौर पर इस में मैक-किनले लैदर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लैस एंट्री और ऑटो हैडलैंप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा एंटरटेंमेंट के लिए 9-स्पीकर्स वाला एल्पाइन का 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, इस में 40 जीबी का स्टोरेज स्पेस भी मौजूद है। यह सिस्टम वॉयस कमांड को भी सपोर्ट करता है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban