1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. अगले महीने JEEP की मेड-इन इंडिया SUV कंपास से उठेगा पर्दा, 18 से 20 लाख हो सकती है कीमत

अगले महीने JEEP की मेड-इन इंडिया SUV कंपास से उठेगा पर्दा, 18 से 20 लाख हो सकती है कीमत

कंपास, JEEP ब्रांड की पहली SUV होगी जो भारत में तैयार होगी। इसका प्रोडक्शन FCA के रंजनगांव स्थित प्लांट में होगा।

Manish Mishra [Updated:23 Mar 2017, 1:29 PM IST]
अगले महीने JEEP की मेड-इन इंडिया SUV कंपास से उठेगा पर्दा, 18 से 20 लाख हो सकती है कीमत- India TV Paisa
अगले महीने JEEP की मेड-इन इंडिया SUV कंपास से उठेगा पर्दा, 18 से 20 लाख हो सकती है कीमत

नई दिल्‍ली। अमेरिका की SUV निर्माता कंपनी JEEP की नई कॉम्पैक्ट SUV कंपास का भारत में सबसे ज्यादा इंतजार हो रहा है। फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA) 12 अप्रैल को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है। संभावना है कि इस में कंपनी भारत में बनी कंपास की जानकारियों से पर्दा उठा सकती है।

यह भी पढ़ें :लॉन्‍च हुई Force की अपडेटेड ऑफरोडर गुरखा, बीएस-4 मानकों के अनुरूप होने से अब शहरों में भी बिकेगी

भारत में बनी JEEP की पहली SUV होगी कंपास

कंपास, JEEP ब्रांड की पहली SUV होगी जो भारत में तैयार होगी। इसका प्रोडक्शन FCA के रंजनगांव स्थित प्लांट में होगा। भारत के अलावा इसे चीन, ब्राजील और मैक्सिको में भी तैयार किया जाएगा। कंपनी की योजना कंपास को 100 से भी ज्यादा देशों में बेचने की है। भारत में यह राइट-हैंड-ड्राइव वर्जन में आएगी, जबकि बाकी देशों में इसका लैफ्ट-हैंड-ड्राइव वर्जन होगा।

कंपास के इंटरनेशनल मॉडल से पिछले साल सितंबर महीने में पर्दा उठा था। इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। संभावना है कि इसे जून 2017 में लॉन्च किया जा सकता है, इसकी कीमत 18 लाख से 20 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

कंपास के इंजन और अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस

अंतरराष्ट्रीय बाजार में JEEP कंपास में 17 इंजन लाइन का विकल्प मिलेगा। भारत में इसे 1.4 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन में उतारा जा सकता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होंगे। इसमें 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Tata की नई कार Tigor होगी 29 मार्च को लॉन्च, सिर्फ 10 हजार रुपए में करा सकते है बुकिंग

JEEP कम्पास में एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 3.5/7 इंच की एलईडी ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (डीआईडी), 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और 70 से भी ज्यादा एक्टिव-पैसिव सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर मिलेंगे। इसका मुकाबला प्रमुख तौर पर होंडा CR-V और हुंडई Tuscon से होगा।

Source : CarDekho.com

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019