1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारत में लॉन्‍च हुई इंडियन रोडमास्‍टर एलीट मोटरसाइकिल, इसकी कीमत है 48 लाख रुपए

भारत में लॉन्‍च हुई इंडियन रोडमास्‍टर एलीट मोटरसाइकिल, इसकी कीमत है 48 लाख रुपए

अमेरिका की मोटरसाइकिल कंपनी इंडियन ने बुधवार को भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम टूरिंग मशीन इंडियन रोडमास्टर एलीट को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसकी यहां एक्‍स-शोरूम कीमत 48 लाख रुपए है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:02 May 2018, 8:00 PM IST]
indian roadmaster- India TV Paisa

indian roadmaster

 

नई दिल्‍ली। अमेरिका की मोटरसाइकिल कंपनी इंडियन ने बुधवार को भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम टूरिंग मशीन इंडियन रोडमास्टर एलीट को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसकी यहां एक्‍स-शोरूम कीमत 48 लाख रुपए है। यह भारत में अबतक की सबसे लग्‍जरियस और महंगी मोटरसाइकिल मानी जा रही है। इसके फ्यूलटैंक पर 23 कैरेट सोने से बनी एक पत्‍ती लगी हुई है। कंपनी ने इस मॉडल की केवल 300 यूनिट का निर्माण किया है, जिसमें से भारत के लिए केवल एक मोटरसाइकिल ही आवंटित की गई है। अगर आप इस मोटरसाइकिल को खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बुरी खबर है कि यह आवंटित मोटरसाइकिल मुंबई के बिजनेसमैन द्वारा खरीदी जा चुकी है। पोलारिस इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पंकज दुबे ने आज नई इंडियन रोडमास्‍टर एलीट की चाबी इसके पहले और अकेले मालिक स्‍वर्णजीत सिंह बजाज को सौंपी।

इस मोटरसाइकिल पर डुअल टोन कैंडी पेंट किया गया है। इस मोटरसाइकिल में 7 इंच का राइड कमांड सिस्टम दिया गया है, जो ब्लूटूथ ऑडियो, नेविगेशन, वाहन की जरूरी सूचनाएं और स्ल्पिट स्क्रीन फीचर से लैस है। इसमें 1811सीसी थंडरस्‍ट्रोक, वी-ट्वीन इंजन लगा हुआ है।  

इसके फ्रंट में 300एमएम डिस्‍क ब्रेक और रिअर में सिंगल 300 एमएम डिस्‍क ब्रेक दिया गया है। सुरक्षा के लिए इसमें एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम) दिया गया गया है। इसके फ्रंट में कन्‍वेंशनल टेलीस्‍कोपिक फोर्क और रिअर में मोनोशॉक दिया गया है।

इसमें लॉक होने वाला लगेज बॉक्‍स, इलेक्‍ट्रीकली एडजस्‍टेबल विंडस्‍क्रीन जैसी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। इसमें 300 वाट का म्‍यूजिक सिस्‍टम लगा हुआ है। इंडियन रोडमास्‍टर एलीट की सीधी टक्‍कर हार्ले डेविडसन सीवीओ लिमिटेड एडिशन से है, जिसकी एक्‍सशोरूम कीमत दिल्‍ली में 50 लाख रुपए है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019