1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. इंडियन मोटरसाइकिल ने भारत में लॉन्‍च की नई FTR 1200 S, जानें इसकी खासियत

इंडियन मोटरसाइकिल ने भारत में लॉन्‍च की नई FTR 1200 S, जानें इसकी खासियत

एफटीआर सीरीज मोटरसाइकिल लिक्विड कूल्ड 1203 सीसी इंजन के साथ आती है, जो 123एची का अधिकतम पावर पैदा करता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 19, 2019 17:00 IST
Indian Motorcycle drives in new FTR 1200 S into India - India TV Paisa
Photo:INDIAN MOTORCYCLE

Indian Motorcycle drives in new FTR 1200 S into India

नई दिल्‍ली। अमेरिका की सुपर बाइक निर्माता कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल ने सोमवार को भारत में अपने नए मॉडल FTR 1200 S को लॉन्‍च किया है। इसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 15.99 लाख रुपए है। पोलारिस इंडस्‍ट्रीज की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली इंडियन मोटरसाइकिल ने FTR 1200 S रेस रेपलिका को भी पेश किया है, जिसकी कीमत 17.99 लाख रुपए है।

इसके अलावा सुपर बाइक निर्माता कंपनी ने अपने मॉडल्‍स को लीज पर उपलब्‍ध कराने के लिए ओरिक्‍स इंडिया के साथ गठजोड़ करने की भी घोषणा की है। पोलारिस इंडिया के एमडी और कंट्री हेड पंकज दुबे ने कहा कि हम निरंतर इंडियन मोटरसाइकिल की पहुंच राइडर्स की व्‍यापक रेंज तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं और एफटीआर उस रणनीति में एक महत्‍वपूर्ण कदम है।

उन्‍होंने कहा कि इन दो नए मॉडल्‍स के साथ, कंपनी के पास ऐसी मोटरसाइकिल हैं जिनके डीएनए में फ्लैट ट्रैक रेसिंग है लेकिन उन्‍हें सड़कों के लिए तैयार किया गया है। दुबे ने कहा कि सभी बाइक लवर्स को इंडियन मोटरसाइकिल का लुत्‍फ उठाने में मदद के लिए हमनें ओरिक्‍स इंडिया के साथ गठजोड़ किया है, ताकि बाइक लवर्स आसानी से लीज पर मोटरसाइकिल ले सकें।

Indian Motorcycle drives in new FTR 1200 S into India

एफटीआर सीरीज मोटरसाइकिल लिक्विड कूल्‍ड 1203 सीसी इंजन के साथ आती है, जो 123एची का अधिकतम पावर पैदा करता है।

Indian Motorcycle drives in new FTR 1200 S into India 

यह बाइक विभिन्‍न फीचर्स जैसे ब्‍लूटूथ के साथ 4.3 इंच टचस्‍क्रीन से लैस है, जिसे ग्‍लव्‍स पहनकर भी आसानी से चलाया जा सकता है। इसके अलावा इनमें तीन राइड मोड है और इनमें ट्रेक्‍शन कंट्रोल इंटरवेंशन लेवल भी है।

Write a comment