1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. यह होगा भारत का सबसे महंगा स्‍कूटर, 2 लाख रुपए की कीमत के साथ मई में लॉन्‍च होगा स्‍कोमाडी टीटी125

यह होगा भारत का सबसे महंगा स्‍कूटर, 2 लाख रुपए की कीमत के साथ मई में लॉन्‍च होगा स्‍कोमाडी टीटी125

कस्‍टमाइज्‍ड मशीन बनाने वाली कंपनियां भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ा रही हैं। इस लिस्‍ट में अब जल्‍द ही एक नया नाम जुड़ने वाला है। ये नया नाम है स्‍कोमाडी। यह एक ब्रिटिश स्‍कूटर निर्माता कंपनी है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 13, 2018 15:42 IST
scomadi- India TV Paisa

scomadi

 

नई दिल्‍ली। कस्‍टमाइज्‍ड मशीन बनाने वाली कंपनियां भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ा रही हैं। इस लिस्‍ट में अब जल्‍द ही एक नया नाम जुड़ने वाला है। ये नया नाम है स्‍कोमाडी। यह एक ब्रिटिश स्‍कूटर निर्माता कंपनी है। हालांकि स्‍कोमाडी पिछले काफी लंबे समय से लैम्‍ब्रेटा जीपी स्‍टाइल के मॉडल बना रही है। इनमें टूरिज्‍मो लेगेरा 50, टीएल 125, टीएल 200 के साथ ही साथ टीटी 200आई शामिल हैं।

अपने उच्‍च गुणवत्‍ता मानको को सुनिश्चित करने के लिए कई चीनी कंपनियों के साथ गठजोड़ के बावजूद कंपनी ने अपना बेस थाईलैंड में बनाया है। भारत में लॉन्चिंग के बाद कंपनी यहां कस्‍टम क्‍वालिटी स्‍कूटर लेकर आएगी। इसे संभव बनाने के लिए स्‍कोमाडी ने पुणे की एजे परफॉर्मेंस के साथ हाथ मिलाया है, जो टॉप ऑफ दि लाइन कस्‍टमाइजेशन और बीस्‍पोक मोटरसाइकिल एवं कार के क्षेत्र में एक विशेषज्ञ है।

स्‍कोमाडी की स्‍थापना 2005 में फ्रैंक सैनडर्सन और पॉल मेलिसी ने की थी। यह कंपनी कस्‍टम लिमिटेड एडिशन स्‍कूटर्स का निर्माण करती है जो बाजार में उपलब्‍ध स्‍कूटर के मॉडल पर आध‍ारित होते हैं।

स्‍कोमाडी भारत में अपनी शुरुआत टीटी 125 से करेगी। ऐसी उम्‍मीद है कि मई 2018 से इस स्‍कूटर की पहली खैप की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। स्‍कोमाडी स्‍कूटर्स को थाईलैंड से सीबीयू रास्‍ते के जरिये इसे भारत में आयात कर लाया जाएगा। खरीदारों को अपनी पसंद के रंग का स्‍कूटर चुनने का विकल्‍प दिया जाएगा, जिसके लिए उन्‍हें इंतजार करना होगा। जो लोग जल्‍दी इसकी आपूर्ति चाहते हैं उन्‍हें मौजूदा स्‍टॉक में से ही चुनाव करना होगा।

स्‍कोमाडी टीटी 125 की कीमत 1.98 लाख (एक्‍स शोरूम, पुणे) होगी। यह भारत में सबसे महंगे माने जाने वाले वेस्‍पा स्‍कूटर से लगभग दो गुना ज्‍यादा महंगा है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू नहीं की है। टीटी 125 की बिक्री भारत में एजे परफॉर्मेंस पुणे के जरिये की जा सकती है।

Write a comment