1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai ने पेश की पहली कनेक्‍टेड कॉम्‍पैक्‍ट SUV Venue, भारत में 21 मार्च को होगी लॉन्‍च

Hyundai ने पेश की पहली कनेक्‍टेड कॉम्‍पैक्‍ट SUV Venue, भारत में 21 मार्च को होगी लॉन्‍च

हुंडई वेन्यू में आपतकाल के लिए एक पैनिक बटन के अलावा इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल जैसे कई लग्जरी फीचर्स होंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 18, 2019 15:09 IST
Hyundai Venue- India TV Paisa
Photo:HYUNDAI VENUE

Hyundai unveils compact SUV Venue, launch in india on May 21

मुंबई। हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Venue (वेन्‍यू) से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की योजना वेन्‍यू को भारत में अगले महीने लॉन्‍च करने की है। कंपनी ने न्‍यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में वेन्‍यू को ग्‍लोबल प्रीव्‍यू के लिए पेश किया। हुंडई 21 मई को भारत में वेन्‍यू को लॉन्‍च करेगी।  

हुंडई की नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी का मुकाबला सीधे तौर पर मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्‍सन और महिंद्रा एक्‍सयूवी 300 से होगा। वेन्‍यू को कंपनी तीन इंजन ऑप्‍शन के साथ पेश करेगी। इसमें 1 लीटर टर्बो, 1.2 लीटर पेट्रोल पावरट्रेन और 1.4 लीटर डीजल इंजन शामिल होगा। यह हुंडई क्रेटा से छोटी होगी और इसकी कीमत भी कम होगी।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा कि हुंडई मोटर इंडिया वर्ल्‍ड क्‍लास प्रोडक्‍ट्स को पेश करने के जरिये भारतीय ऑटो इंडस्‍ट्री में अग्रणी बने रहने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्‍होंने कहा कि भारत की पहली कनेक्‍टेड एसयूवी वेन्‍यू न केवल सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्‍थापित करेगी बल्कि उपभोक्‍ताओं को क्‍वालिटी और इंडस्‍ट्री फर्स्‍ट फीचर उपलब्‍ध कराने की कंपनी की मंशा को भी प्रदर्शित करेगी।

हुंडई वेन्‍यू में आपतकाल के लिए एक पैनिक बटन के अलावा इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एयर प्‍यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल जैसे कई लग्‍जरी फीचर्स होंगे। सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, स्‍पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, व्‍हीकल स्‍टैबिलिटी मैनेजमेंट जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं।

कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में बढ़त हासिल करने पर निगाहः किम 

हुंडई मोटर इंडिया का लक्ष्य अपने नए उत्पाद वेन्यू के जरिये देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी वर्ग में बढ़त हासिल करने का है। हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एस एस किम ने कहा कि हम वेन्यू के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी श्रेणी में बढ़त हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया ब्‍लूलिंक

हुंडई ने पहली कनेक्‍टेड कार वेन्‍यू को लॉन्‍च करने से पहले भारतीय बाजार में अपनी ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी ब्‍लूलिंक को पेश किया है। नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने वोडाफोन आइडिया के साथ हाथ मिलाया है।  ब्‍लूलिंक टेक्‍नोलॉजी 33 आर्टिफ‍िशियल इंटेलीजेंस और कनेक्‍टेड फीचर्स के साथ आती है, जिसमें से 10 फीचर्स को विशेषरूप से भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv