1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai के वाहन 1 अगस्‍त से हो जाएंगे महंगे, 9200 रुपए तक बढ़ जाएंगे दाम

Hyundai के वाहन 1 अगस्‍त से हो जाएंगे महंगे, 9200 रुपए तक बढ़ जाएंगे दाम

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि कारों में सुरक्षा मानकों को मजबूत करने से लागत में वृद्धि हुई है, जिसके चलते वाहनों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 24, 2019 11:27 IST
Hyundai to hike prices by up to Rs 9,200 from August 1- India TV Paisa
Photo:HYUNDAI TO HIKE PRICES BY

Hyundai to hike prices by up to Rs 9,200 from August 1

नई दिल्ली। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपनी कारों के दाम में 9,200 रुपए तक की वृद्धि करने की घोषणा की है। नई कीमतें एक अगस्त 2019 से लागू होंगी। लागत में वृद्धि को देखते हुए कंपनी ने वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है।  

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि कारों में सुरक्षा मानकों को मजबूत करने से लागत में वृद्धि हुई है, जिसके चलते वाहनों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। कंपनी ने अपनी नई कार वेन्यू और इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को इस नई मूल्‍यवृद्धि से अलग रखा है। 

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल), दक्षिण कोरिया की हुंडई मोटर कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी इकाई है। कंपनी फिलहाल भारत में सैंट्रो, ग्रैंड आई 10, एलीट आई 20, एक्टिव आई 20, एक्सेंट, वरना, एलेंटरा, वेन्यू, क्रेटा और टक्सन की बिक्री कर रही है, जिनकी कीमत 3.9 लाख रुपए से 26.95 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम प्राइस दिल्‍ली) के बीच है।

मेगा एक्‍सपीरियंस सर्विस कैम्‍प का आयोजन

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने 23 जुलाई को 303 शहरों में 495 स्‍थानों पर मेगा एक्‍सपीरियंस हुंडई कैम्‍प का आयोजन किया जा रहा है। इस कैम्‍प में उपभोक्‍ताओं को सभी सर्विस संबंधी जरूरतों, नए वाहन खरीदने और मौजूदा कार के मूल्‍याकंन की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा ग्राहक इस कैम्‍प में अपनी पसंदीदा हुंडई कार की टेस्‍ट ड्राइव भी बुक करवा सकते हैं।

Write a comment