1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हुंडई ने भारतीय बाजार में पेश किया एक्‍सेंट सेडान का CNG एडिशन, शुरुआती कीमत 5.93 लाख रुपए

हुंडई ने भारतीय बाजार में पेश किया एक्‍सेंट सेडान का CNG एडिशन, शुरुआती कीमत 5.93 लाख रुपए

हुंडई ने अपनी लोकप्रिय कार एक्‍सेंट को अब सीएनजी के साथ बाजार में पेश किया है। दिल्‍ली में नई एक्‍सेंट प्राइम एक्‍स शोरूम कीमत 5.93 लाख रुपए रखी गई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: September 12, 2017 4:33 IST
हुंडई ने भारतीय बाजार में पेश किया एक्‍सेंट सेडान का CNG एडिशन, शुरुआती कीमत 5.93 लाख रुपए- India TV Paisa
हुंडई ने भारतीय बाजार में पेश किया एक्‍सेंट सेडान का CNG एडिशन, शुरुआती कीमत 5.93 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। ओला एवं उबर जैसी एप बेस्‍ड टैक्‍सी सर्विस में कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए हुंडई ने नई पेशकश की है। कंपनी ने अपनी लोकप्रिय सेडान कार एक्‍सेंट को अब सीएनजी के साथ बाजार में पेश किया है। दिल्‍ली में नई एक्‍सेंट प्राइम एक्‍स शोरूम कीमत 5.93 लाख रुपए रखी गई है। इस नई कार के साथ कंपनी ने उम्मीद जताई है कि इस पेशकश से वह कॉमर्शियल सेगमेंट की जरूरतों को पूरा कर सकेगी। बाजार में सेडान टैक्‍सी की डिमांड काफी देती से बढ़ रही है, इसके लिए अधिकतर कॉम्‍पेक्‍ट सेडान कारों का ही इस्‍तेमाल होता है। बाजार में मारुति सुजुकी की स्विफ्ट डिजायर, टाटा की जेस्‍ट के अलावा हुंडई एक्‍सेंट का इस्‍तेमाल सबसे ज्‍यादा हो रहा है। फिलहाल बाजार में किसी अन्‍य कंपनी ने सीएनजी में पेशकश नहीं की है। इसे देखते हुए लग रहा है इस सेगमेंट में हुंडई बाजी मार सकती है।

हुंडई ने इस कार को लॉन्‍च करते हुए बताया कि सीएनजी से चलने वाली एक्सेंट प्राइम के दो वेरिएंट टी और टी प्‍लस के साथ बाजार में उतारे गए हैं। बाजार में टी वेरिएंट की कीमत 5.95 लाख रुपए रखी गई है। वहीं टी प्‍लस की कीमत 6.12 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी इस नई कार के साथ 3 साल और 1 लाख किलोमीटर की वॉरंटी भी दे रही है। नई कार के साथ स्‍पीड लिमिटिंग फीचर भी आ रहा है। इसके लिए कंपनी कोई अतिरिक्‍त लागत नहीं वसूलेगी। कंपनी फिलहाल हर महीने 3000 एक्‍सेंट प्राइम कारों की बिक्री कर रही है। नई लॉन्चिंग के साथ बिक्री में और इजाफे की उम्‍मीद है।

बात करें प्राइम की तो कंपनी फेसलिफ्ट अवतार को इसी साल अप्रैल में लॉन्‍च किया था। इसकी कीमत 5.38 लाख रूपए से शुरू होती है, जो 8.41 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। फेसलिफ्ट एक्सेंट के डीजल इंजन वेरिएंट में नई ग्रैंड आई-10 वाला 1.2 लीटर का 3-सिलेन्डर डीजल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है। पेट्रोल वर्जन में मौजूदा मॉडल वाला 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है, इसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 114 एनएम है। डीजल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है, जबकि पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। डीजल वर्जन के माइलेज का दावा 25.4 किमी प्रति लीटर का है, जबकि पेट्रोल ऑटोमैटिक का माइलेज 17.36 किमी प्रति लीटर और पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 20.14 किमी प्रति लीटर है।

Write a comment