1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हुंडई ने लॉन्च की इलीट आई20 ऑटोमेटिक, टोयोटा ने भी पेश किए इटियॉस और लीवा के फेसलिफ्ट वर्जन

हुंडई ने लॉन्च की इलीट आई20 ऑटोमेटिक, टोयोटा ने भी पेश किए इटियॉस और लीवा के फेसलिफ्ट वर्जन

हुंडई ने हैचबैक इलीट आई20 का ऑटोमेटिक मॉडल पेश किया जिसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 9.01 लाख रुपए है। टोयोटा ने भी पेश किए इटियॉस और लीवा के फेसलिफ्ट वर्जन।

Dharmender Chaudhary [Published on:13 Sep 2016, 4:38 PM IST]
हुंडई ने लॉन्च की इलीट आई20 ऑटोमेटिक, टोयोटा ने भी पेश किए इटियॉस और लीवा के फेसलिफ्ट वर्जन- India TV Paisa
हुंडई ने लॉन्च की इलीट आई20 ऑटोमेटिक, टोयोटा ने भी पेश किए इटियॉस और लीवा के फेसलिफ्ट वर्जन

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी महंगी हैचबैक इलीट आई20 का ऑटोमेटिक मॉडल पेश किया जिसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 9.01 लाख रुपए है। नया मॉडल 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा। इसके अलावा इसमें छह एयरबैग, गति संवेदी स्वचालित डोर लॉक और ऊंचाई के लिहाज से समायोजित होने वाली सीट बेल्ट शामिल है। हुंडई मोटर इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) राकेश श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, हुंडई आई20 मंहगे कॉम्पैक्ट खंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला ब्रांड है। हुंडई ने गुणवत्ता, डिजाइन, प्रदर्शन और विशिष्टताओं के लिहाज से अपनी प्रतिष्ठा बनाई है। भारत में अब तक 10 लाख आई20 वाहनों की बिक्री हो चुकी है।

टोयोटा इटियॉस और लीवा का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च

टोयोटा ने इटियॉस सेडान और इसके हैचबैक मॉडल इटियॉस लीवा के फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिए हैं। इटियॉस लीवा की शुरुआती कीमत 5.24 लाख और इटियॉस सेडान की शुरुआती कीमत 6.43 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, मुंबई) रखी गई है। दोनों कारों में एक जैसे अपडेट किए गए हैं। दोनों में 1.2 और 1.5 लीटर के पेट्रोल और 1.4 लीटर का डीज़ल इंजन लगा हुआ है। पेट्रोल इंजन की ताकत 80 और 90 पीएस की है। वहीं डीज़ल इंजन 68 पीएस की ताकत देता है। इटियॉस सेडान का मुकाबला रेनो स्काला और निसान सनी से है वहीं लीवा हैचबैक की टक्कर में निसान माइक्रा, रेनो पल्स, हुंडई ग्रैंड आई10 और मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट से है।

Innova Crysta Vs XUV-500: जानिए कौन बेहतर

XUV Vs Innova

1 (55)IndiaTV Paisa

3 (46)IndiaTV Paisa

2 (48)IndiaTV Paisa

5 (40)IndiaTV Paisa

4 (44)IndiaTV Paisa

6 (25)IndiaTV Paisa

7 (15)IndiaTV Paisa

डिजायन और लुक्स

टोयोटा इटियॉस के फेसलिफ्ट मॉडल में पुराने डिजायन की छाप बरकरार है। कंपनी ने कुछ चीजों में जरूर बदलाव किए हैं, इनमें नई ग्रिल और बंपर शामिल है। कार का अगला हिस्सा पहले की तरह जाना पहचाना है। क्रोम फिनिशिंग के बाद कार आगे से पहले के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम नज़र आती है। साइड प्रोफाइल में कोई अपडेट नहीं हुए हैं। पीछे की तरफ नए डिजायन वाले बंपर और क्रोम ट्रीटमेंट दिया गया है। खास बात यह है कि ये अपडेट सिर्फ प्राइवेट इस्तेमाल के लिए उपलब्ध इटियॉस में मिलेंगे, कैब या टैक्सी के लिए उपलब्ध इटियॉस में कोई बदलाव नहीं हुए हैं।

Web Title: हुंडई ने लॉन्च की इलीट आई20 ऑटोमेटिक
Write a comment