1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai Grand i10 Nios 20 अगस्त को होगी लॉन्च, केवल 11 हजार देकर कराएं बुक

Hyundai Grand i10 Nios 20 अगस्त को होगी लॉन्च, केवल 11 हजार देकर कराएं बुक

देश में Hyundai Grand i10 Nios 20 अगस्त को लॉन्च की जाएगी। Hyundai Grand i10 Nios कंपनी के आई10 ब्रैंड की तीसरी जनरेशन कार है। सिर्फ 11 हजार रुपए देकर कंपनी डीलरशिप से ग्रैंड आई10 नियोस बुक की जा सकती है। इसके अलावा ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर भी Grand i10 NIOS की बुकिंग करवा सकते हैं।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: August 08, 2019 9:59 IST
hyundai grand i10 nios unveiled in india bookings open- India TV Paisa

hyundai grand i10 nios unveiled in india bookings open

नई दिल्ली। ह्युंदई ने अपनी बहुप्रतीक्षित नेक्स्ट जेनरेशन हैचबैक कार Grand i10 के बारे में खुलासा कर दिया है। ह्युंदई की नई ग्रैंड i10 Nios नाम से भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च होगी। कंपनी ने कार की लॉन्च डेट भी रिवील कर दी है। देश में Hyundai Grand i10 Nios 20 अगस्त को लॉन्च की जाएगी। Hyundai Grand i10 Nios कंपनी के आई10 ब्रैंड की तीसरी जनरेशन कार है। कंपनी का कहना है कि यह ग्रैंड आई10 के स्पोर्टी वर्जन के रूप में पेश की जाएगी। इसे युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

11 हजार रुपए देकर करा सकते हैं बुक

खुशखबरी का बात यह है कि कंपनी ने अपनी Hyundai Grand i10 Nios कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है। हालांकि ग्रैंड i10 Nios नाम सिर्फ भारत के लिए होगा, इंटरनेशनल मार्केट में यह कार i10 नाम से ही बेची जाएगी। ह्युंदई ने कार के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं। सिर्फ 11 हजार रुपए देकर कंपनी डीलरशिप से ग्रैंड आई10 नियोस बुक की जा सकती है। इसके अलावा ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर भी Grand i10 NIOS की बुकिंग करवा सकते हैं।

Hyundai i10 NIOS price in India

थर्ड जेनरेशन कार
नई Grand i10 NIOS ह्युंदई की i10 ब्रांड में थर्ड जेनरेशन कार होगी। कंपनी के मुताबिक, मौजूदा Grand i10 को बंद नहीं किया जाएगा, बल्कि नई Grand i10 NIOS  कार के साथ दोनों कारों की बिक्री बदस्तूर जारी रहेगी। कंपनी ने नई आई10 को ग्रैंड आई10 और आई20 के बीच के सेगमेंट में तैयार किया है। मतलब यह है कि नई आई10 नियोस दोनों कारों के बीच का वेरिएंट होगा।

जानिए कैसी है Hyundai Grand i10 Nios​ कार

  • ह्युंदई ने ग्रैंड आई10 नियोस के इंटीरियर का भी खुलासा किया है। इसमें नया डैशबोर्ड और 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। डैशबोर्ड और डोरपैड्स पर डिम्पल्ड टेक्स्चर्ड फिनिश दिया गया है। कार का ओवरऑल इंटीरियर काफी साफ-सुथरा दिखता है। कंपनी ने नई कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, इसमें ऑटोमैटिक एसी, सनरूफ, ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और ह्यूंदै ब्लूलिंक कनेक्टिविटी सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।
  • Hyundai Grand i10 Nios के लुक में काफी बदलाव किया गया है। ग्रैंड आई10 के मुकाबले नियोस काफी अलग होगी। इसे स्पोर्टी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। नई Grand i10 NIOS में कैस्कैड ग्रिल्स दी गई हैं, जो इसका फ्रंट लुक दमदार बनाती हैं। फ्रंट ग्रिल में क्रोम नहीं दिया गया है, जिससे स्पोर्टी लुक मिलता है। कार के पीछे की तरफ चौड़ा बंपर है, जो मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ा नीचे है। इससे नई कार का रियर लुक स्पोर्टी नजर आता है।
  • Hyundai Grand i10 Nios में हेडलैंप्स का डिजाइन भी बदला गया है और इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप का फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें डुअलटोन मशीन अलॉय व्हील्स मिलेंगे। लुक के मामले में यह मौजूदा पीढ़ी की ग्रैंड आई10 जैसी लगती है, हालांकि कार की विंडो लाइन में थोड़े बदलाव किए गए हैं।
  • Hyundai Grand i10 Nios में केबिन डिजाइन को भी बदला गया है। डुअल टोन डेशबोर्ड के साथ फ्लोटिंग टाइप इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। हालांकि इसमें वेन्यू जैसी कनेक्टेड सर्विसेज नहीं मिलेंगी। वहीं इसमें पुराना पेट्रोल इंजन ही मिलेगा और संभवतया डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा।

कैसा होगा इंजन 
ह्युंदई ने Hyundai Grand i10 Nios के इंजन की जानकारी को लेकर अभी ऑफिशियली कोई अनाउंस नहीं किया है। लेकिन, नई कार में पुराने मॉडल का 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। दोनों इंजन BSVI एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक होंगे। नई कार में इंजन का पावर आउटपुट थोड़ा ज्यादा हो सकता है। 

कितनी होगी कीमत
ह्युंदई ने Hyundai Grand i10 Nios की बुकिंग शुरू कर दी है। नई कार की कीमत के बारे में अभी सिर्फ अंदाजा लगाया जा रहा है जबकि इसकी कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं है। हालांकि, नई कार की कीमत पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ा ज्यादा रहने की उम्मीद है। ग्रैंड आई10 की कीमत 4.98 लाख से 7.63 लाख रुपये के बीच है। नई कार की बेस प्राइस 7-8 लाख के बीच हो सकता है।  

Hyundai Grand i10 Nios का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट और फोर्ड फिगो से होगा। वहीं मारुति भी स्विफ्टट का नया अवतार लॉन्च कर चुकी है, लेकिन Grand i10 NIOS के आने से इस सेगमेंट में टक्कर और कड़ी होगी। Hyundai Grand i10 Nios को उसी प्लेटफार्म पर बनाया गया है जिस पर सैंट्रो को भी डिजाइन किया गया है। लेकिन इस प्लेटफार्म को मॉडिफाई किया गया है, जिसके चलते Grand i10 पहले के मुकाबले आकार में बड़ी और वजन में हल्की हो गई है। 

Write a comment