1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola/Uber में कैसे करें शिकायत? यहां जानिए तरीका

Ola/Uber में कैसे करें शिकायत? यहां जानिए तरीका

कई बड़े शहरों में Ola और Uber का मार्केट शेयर बढ़ रहा है। ऐसे में ये जानना जरूरी हो जाता है कि अगर कोई परेशानी है तो Ola या Uber में उसकी कैसे शिकायत की जा सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 24, 2018 16:57 IST
कई बड़े शहरों में Ola और...- India TV Paisa
Photo:PTI

कई बड़े शहरों में Ola और Uber का मार्केट शेयर बढ़ रहा है।

कई बड़े शहरों में Ola और Uber का मार्केट शेयर बढ़ता जा रहा है। हर दिन के साथ इनके ग्राहक बढ़ रहे हैं। ऐसे में ये जानना जरूरी हो जाता है कि अगर Ola या Uber के साथ सफर करने में कोई परेशानी हुई है, या इसके अलावा भी इनसे संबंधित कोई परेशानी है तो उसकी शिकायत कंपनी में कैसे की जा सकती है।

कैसे करें शिकायत?

अगर आपको Ola या Uber में राइड से संबंधित शिकायत करनी है तो इसके लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। जब भी आपकी राइड पूरी होती है, तो कंपनी आपसे राइड और ड्राइवर के बारे में रिव्यू लेती है। जिसमें आपको दोनों को रेटिंग्स देनी होती है। इसमें रेटिंग देने के साथ-साथ एक कमेंट बॉक्स भी होता है। जिसमें आप सीधे तौर पर अपनी शिकायत लिख सकते हैं।

इसके अलावा अगर आप मौके पर शिकायत नहीं करते हैं तब भी कंपनी आपको ऑप्शन देती हैं कि आप बाद में शिकायत कर सकें। Ola की बात करें तो इसमें आपको सपोर्ट ऑप्शन मिलता है, जहां से आप शिकायत भी कर सकते हैं। यहां आप जिस राइड के संबंध में शिकायत दर्ज करानी है उस राइड पर क्लिक करें। जिसके बाद आपको कई तरह की शिकायतों के ऑप्शन्स मिलते हैं। उनमें से आप अपनी शिकायत चुनकर क्लिक करें। ऐसे ही Uber में होता है। इसमें आपको ये ऑप्शन हेल्प सेक्शन में जाने के बाद मिलता है।

वेबसाइट से भी कर सकते हैं शिकायत

ग्राहक के पास वेबसाइट के जरिए भी शिकायत करने का ऑप्शन होता है। Uber से संबंधित शिकायत आप https://help.uber.com/riders/section/trip-issues-and-refunds?nodeId=595d... लिंक पर जाकर दर्ज करा सकते हैं। ऐसे ही Ola में शिकायत करने के लिए आप https://help.olacabs.com/support/home लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा आप support.au@olacabs.com और security@olacabs.com मेल आईडी पर भी अपनी शिकायतें मेल करके दर्ज करा सकते हैं।

क्या-क्या शिकायत कर सकते हैं?

दोनों ही कंपनियां अपने ग्राहकों को उनकी परेशानी के लिए शिकायत का मौका देती हैं। दोनों ही कंपनियों ने ग्राहकों के लिए शिकायत के कई ऑप्शन दिए हैं। उदाहरण के तौर पर नीचे दी गई तस्वीर में देखिए। ये तस्वीर Uber की वेबसाइट की है, जहां पर शिकायत के कई ऑप्शन दिए हैं।

Uber में शिकायत के ऑप्शन्स

इसी तरह से Ola भी अपने ग्राहकों को शिकायत करने के लिए कई तरह के लिखित ऑप्शन देती है। जिसमें सेफ्टी, पेमेंट, राइड एक्सीरियंस जैसी कई बातों के संदर्भ में शिकायत की जा सकती है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban