1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा ने भारत में शुरू की गोल्ड विंग की बुकिंग, कीमत मर्सिडीज़ से ज्‍यादा

होंडा ने भारत में शुरू की गोल्ड विंग की बुकिंग, कीमत मर्सिडीज़ से ज्‍यादा

होंडा भी अपने गोल्‍ड विंग बाइक को भारत में उतारने जा रही है। कंपनी ने भारत में इसकी बुकिंग शुरू कर दी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: December 06, 2017 16:53 IST
Honda Gold Wings- India TV Paisa
Honda Gold Wings

नई दिल्‍ली। भारत में प्रीमियम श्रेणी की बाइक की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियां अपने ग्‍लोबल मार्केट में मौजूद प्रोडक्‍ट भारत में उतारने की तैयारी कर रही हैं। इसी क्रम में जापानी दिग्‍गज होंडा भी अपने गोल्‍ड विंग बाइक को भारत में उतारने जा रही है। कंपनी ने भारत में इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने ने इसी साल की शुरुआत में टोक्यो मोटर शो में होंडा गोल्ड विंग 2018 को शोकेस किया था। यह कंपनी की सबसे महंगी टूरर मोटरसाइकल है। भारत में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 26 लाख 85 हज़ार रुपए है। बाजार में इसकी कीमत की बात की जाए तो भारत में लक्‍जरी कारों और एसयूवी की कीमत यहां से शुरू होती है।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो होंडा की 2018 गोल्ड विंग में 6-सिलेंडर इंजन दिया गया है। बाइक में लगी विंडस्क्रीन इलैक्ट्रिक अडजस्ट हो सकती है। इसमें 110 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। कंपनी ने बाइक में कई सारे कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मुहैया कराए हैं। इसके साथ ही 2018 होंडा गोल्ड विंग में 7-इंच का फुल-कलर टीएफटी स्क्रीन दिया गया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी के साथ आता है। लेकिन कंपनी ने फिलहाल इसमें एंड्रॉइड ऑटो नहीं दिया है। यह दुनिया की पहली बाइक है जिसमें एप्पल कार प्ले फीचर दिया गया है। बाइक में एलईडी हैडलैंप्स के साथ ऑडियो सिस्टम, ऑटो इंडिकेटर्स और स्मार्ट की कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

होंडा 2018 गोल्ड विंग को नए थ्रॉटल बाय वायर सिस्टम से लैस किया गया है। बाइक में होंडा स्टेबिलिटी टॉर्क कंट्रोल भी दिया गया है जो चढ़ाई वाली सड़कों पर सस्पेंशन को सुचारू रूप से काम कराता है। ब्रेकिंग के मामले में बाइक को काफी बेहतर बनाया गया है और इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डुअल-कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। पहाड़ों पर आसानी से ये बड़े आकार की बाइक चल सके इसीलिए होंडा ने 2018 गोल्ड विंग में हल स्टार्ट असिस्ट फीचर भी दिया है।

Write a comment