1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और फोर्ड एन्‍डेवर को टक्‍कर देने के लिए होंडा ने लॉन्‍च की नई CR-V, कीमत है 28.15 लाख से शुरू

टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और फोर्ड एन्‍डेवर को टक्‍कर देने के लिए होंडा ने लॉन्‍च की नई CR-V, कीमत है 28.15 लाख रुपए से शुरू

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने मंगलवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी का नया संस्करण भारतीय बाजार में पेश किया है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:09 Oct 2018, 5:24 PM IST]
Honda CR-V- India TV Paisa
Photo:HONDA CR-V

Honda CR-V

नई दिल्‍ली।  जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने मंगलवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी का नया संस्करण भारतीय बाजार में पेश किया है। इसकी कीमत  28.15 लाख से 32.75 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम) के बीच होगी। सीआर-वी के पांचवें संस्करण की टू-व्‍हील ड्राइव पेट्रोल वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 28.15 लाख रुपए तय की है। वहीं टू-व्‍हील ड्राइव डीजल संस्करण की कीमत 30.65 लाख रुपए एवं ऑल व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) वेरिएंट की कीमत 32.75 लाख रुपए है। होंडा ने पहली बार सीआरवी मॉडल का वाहन डीजल इंजन के साथ भारतीय बाजार में उतारा है। 

पेट्रोल वेरिएंट्स में 2 लीटर सीवीटी इंजन लगा है, जो 154पीएस का पावर आउटपुट देता है। वहीं डीजल वेरिएंट्स में 1.6 लीटर इंजन है जो नौ-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। सीआर-वी के ये नए मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ही आएंगे।

होंडा कार इंडिया के अध्‍यक्ष और सीईओ गाकू नाकानिशी ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि नई सीआर-वी में प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में धाक जमाने की पूरी क्षमता है। उन्‍होंने बताया कि चालू वित्‍त वर्ष में कंपनी की और तीन नए उत्‍पाद लॉन्‍च करने की योजना है। होंडा चालू वित्‍त वर्ष के अंत तक अपनी प्रीमियम सेडान सिविक का नया वर्जन लॉन्‍च करेगी। इससे पहले कंपनी नई अमेज को लॉन्‍च कर चुकी है।

होंडा नई सीआर-वी को अपने ग्रेटर-नोएडा स्थित प्‍लांट में असेंबल करेगी। कंपनी ने सबसे पहले भारत में सीआर-वी को 2003 में लॉन्‍च किया था और तब से कंपनी इसके पेट्रोल वेरिएंट की 17,500 यूनिट बेच चुकी है। वर्तमान में प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और फोर्ड एन्‍डेवर का दबदबा है।

Web Title: Honda drives in new CR-V to India | टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और फोर्ड एन्‍डेवर को टक्‍कर देने के लिए होंडा ने लॉन्‍च की नई CR-V, कीमत है 28.15 लाख रुपए से शुरू
Write a comment