1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Honda ने अक्‍टूबर में बेची 436 Civic, एग्‍जीक्‍यूटिव सेडान सेगमेंट में फि‍र एक बार हासिल किया शीर्ष स्‍थान

Honda ने अक्‍टूबर में बेची 436 Civic, एग्‍जीक्‍यूटिव सेडान सेगमेंट में फि‍र एक बार हासिल किया शीर्ष स्‍थान

अक्टूबर 2019 में सिविक की 436 इकाई की बिक्री के साथ बिक्री में 30 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। कंपनी ने सितंबर 2019 में सिविक की 336 इकाई की बिक्री की थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 20, 2019 19:04 IST
Honda Civic Retains Top Spot in Executive Sedan Segment- India TV Paisa
Photo:HONDA CIVIC RETAINS TOP S

Honda Civic Retains Top Spot in Executive Sedan Segment

नई दिल्‍ली। भारत में प्रीमियम कार की प्रमुख निर्माता, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने एग्‍जीक्‍यूटिव सेडान सेगमेंट में अपनी नेतृत्‍वकारी स्थिति को कायम रखा है। कंपनी ने अक्‍टूबर 2019 में सिविक की 436 इकाई की बिक्री के साथ बिक्री में मासिक आधार पर 30 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। कंपनी ने सितंबर 2019 में सिविक की 336 इकाई की बिक्री की थी। अक्‍टूबर 2019 में अपने सेगमेंट में सिविक की बाजार हिस्‍सेदारी 53 प्रतिशत है। मार्च 2019 में लॉन्‍च करने के बाद से, एचसीआईएल ने अक्‍टूबर 2019 तक कुल 4375 सिविक की बिक्री की है।  

सिविक न केवल सेगमेंट की बिक्री का नेतृत्‍व कर रही है बल्कि एग्‍जीक्‍यूटिव सेडान सेगमेंट के समग्र विकास में भी योगदान दे रही है। अप्रैल-अक्‍टूबर 2019 के दौरान इस सेगमेंट की कुल बिक्री 9.5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,763 इकाई रही है, जो पिछले साल की समान अवधि में 4,350 इकाई थी।

होंडा कार्स इंडिया लि. के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष और निदेशक- बिक्री एवं विपणन राजेश गोयल ने कहा कि इस साल सिविक की वापसी ने एग्‍जीक्‍यूटिव सेडान सेगमेंट को बहुत अधिक बढ़ावा दिया है और यह उन कुछ सेगमेंट्स में से एक है, जिसने बाजार में मौजूदा मंदी के बावजूद बढ़त हासिल की है। इससे सेडान श्रेणी में हमारे भरोसे को बल मिलता है कि यहां ऐसे उपभोक्‍ता हैं जो अपने स्टाइलिश लुक और शानदार ड्राइविंग अनुभव के लिए सेडान को प्राथमिकता देते हैं।

होंडा सिविक भारतीय सड़कों पर सबसे स्‍टाइलिश सेडान में से एक है और यह 1.8 लीटर आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसमें उच्‍चतम उन्‍नत सतत परिवर्तनीय ट्रांसमिशन (सीवीटी) है जो एक बहुत ही संवेदनशील ड्राइविंग प्रदर्शन और बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करता है। सिविक एक एक्‍सक्‍लूसिव 1.6 लीटर आई-डीटीईसी डीजल टर्बो इंजन के साथ भी उपलब्‍ध है, जो 6 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। यह उत्‍कृष्‍ट ड्राइविंग प्रदर्शन और अपने सेगमेंट में सबसे बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करती है। 

सिविक का टॉप-एंड वेरिएंट में एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 17.7 सेमी टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम लगा हुआ है। इसमें स्‍मार्ट एंट्री, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, 8-वे पावर ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और एक मल्‍टी-एंगल रियर व्‍यू कैमरा भी है। सुरक्षा की बात की जाए तो स‍िविक को एसियन एन-कैप 5-स्‍टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है और यह ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्‍ट, 6 एयर-बैग्‍स, व्‍हीकल स्‍टेबिलिटी असिस्‍ट, हिल स्‍टार्ट असिस्‍ट, होंडा लेन वॉच और रियर सीट आईएसओफ‍िक्‍स (ISOFIX) चाइल्‍ड सीट जैसे फीचर्स से सुसज्जित है।

Write a comment
bigg-boss-13