1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारत में 20 साल की हुई होंडा सिटी, 2017 में बनी इंडिया की नंबर 1 कार

भारत में 20 साल की हुई होंडा सिटी, 2017 में बनी इंडिया की नंबर 1 कार

भारत में होंडा की पहचान बन चुकी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान कार होंडा सिटी ने भारत में 20 साल पूर कर लिए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 03, 2018 13:58 IST
Honda- India TV Paisa
Honda

नई दिल्‍ली। भारत में होंडा की पहचान बन चुकी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान कार होंडा सिटी ने भारत में 20 साल पूर कर लिए हैं। इस कार को भारतीय बाजार में 1998 में उतारा गया था। तब से लेकर भारत में ढेरों कॉम्‍पेक्‍ट सेडान लॉन्‍च हुई हैं लेकिन ये कार इसके बावजूद भारतीयों के दिलों पर छाई हुई है। लेकिन पिछले साल इस कार ने कमाल ही कर दिया। इस क्षेत्र में मारुति और हुंडई जैसी कारों की मौजूदगी के बावजूद होंडा सिटी 2017 में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कॉम्‍पेक्‍ट सेडान बन गई है।

आपको बता दें कि होंडा सिटी से मुकाबला करने के लिए मारुति सुजुकी की सियाज और हुंडई की वेरना मौजूद है। लेकिन इन दोनों कारों को पछाड़ते हुए होंडा सिटी अपने सेगमेंट में सबसे आगे निकल गई है। आंकड़ों के मुताबिक 2017 में होंडा ने 62,573 यूनिट सिटी बेचीं।

Honda

वहीं मारुति सुज़ुकी के लिए सियाज़ का बिक्री आंकड़ा 47,114 रहा। बात करें हुंडई वेरना की, तो कंपनी ने इसका अपडेट वर्जन अगस्त 2017 में लॉन्च किया था। लेकिन यह भी सिटी को पीछे छोड़ने में नाकाम रही। दिसंबर में होंडा ने सिटी की 4300 से भी ज़्यादा यूनिट बेच डालीं।

Honda

होंडा ने पिछले साल फरवरी में ही सिटी का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया था। फिलहाल होंडा सिटी कुल 11 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसमें दो इंजन विकल्‍प दिए गए हैं। सिटी शुरू से होंडा की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार रही है। वहीं नया फेसलिफ्ट वर्जन आने के चलते यह पूरे साल भर अपने प्रतिस्‍पर्धियों से आगे बनी रही। 

Write a comment