1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा ने शुरू की CRF 1000L Africa Twin मोटरसाइकिल की आपूर्ति, दो महीने में बिकीं 50 बाइक

होंडा ने शुरू की CRF 1000L Africa Twin मोटरसाइकिल की आपूर्ति, दो महीने में बिकीं 50 बाइक

होंडा मोठरसाइकिल और स्‍कूटर इंडिया ने अपनी नई होंडा CRF 1000L Africa Twin मोटरसाइकिल की आपूर्ति भारत में शुरू कर दी है।

Abhishek Shrivastava [Published on:31 Jul 2017, 8:38 PM IST]
होंडा ने शुरू की CRF 1000L Africa Twin मोटरसाइकिल की आपूर्ति, दो महीने में बिकीं 50 बाइक- India TV Paisa
होंडा ने शुरू की CRF 1000L Africa Twin मोटरसाइकिल की आपूर्ति, दो महीने में बिकीं 50 बाइक

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल और स्‍कूटर इंडिया ने अपनी नई होंडा CRF 1000L Africa Twin  मोटरसाइकिल की आपूर्ति भारत में शुरू कर दी है। यह कंपनी की पहली 1000 सीसी क्षमता वाली स्‍पोर्ट्स बाइक है। इसे भारतीय बाजार में बहुत अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली है। दो महीने में ही इसकी 50 यूनिट की बुकिंग हो चुकी है।

15 मई को इसे भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया था। तब से इसकी 50 यूनिट की बुकिंग पहले ही हो चुकी है। यह एचएमएसआई का पहला एक लीटर इंजन क्षमता वाला मोटरसाइकिल मॉडल है, जिसका निर्माण भारत में किया गया है। कंपनी के उपाध्यक्ष बिक्री एवं विपणन यादविंदर सिंह गुलेरिया ने एक बयान में कहा कि अफ्रीका ट्विन उसके द्वारा भारत में पेश की गई संभावित तौर पर अब तक की सबसे ज्यादा भरोसेमंद, बहु-उपयोगी और साहसिक पर्यटन के लिए उपयुक्त मोटरसाइकिल है।

honda-l-africa-twin honda-l-africa-twin

इस बाइक में ऑटोमैटिक डुअल-क्‍लच ट्रांसमिशन है। इसमें कई अनोखे फीचर्स हैं, जो राइडिंग के अनुभव को कई गुना बढ़ा देते हैं। भारत में होंडा CRF1000L Africa Twin की कीमत 13.06 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है। इसमें 998 सीसी का इंजन लगा है, जो 87 बीएचपी पर 7500 आरपीएम की शक्ति देता है।

इस में क्लच लिवर नहीं है। हालांकि गियर शिफ्ट लिवर एसेसरी के रूप में दिया गया है। इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स की बात करें तो इसमें तीन-स्‍तरीय स्‍वीचएबल ट्रैक्‍शन कंट्रोल, स्विचएबल एबीएस और एक जी-बटन दिया गया है जो हिल-होल्‍ड कंट्रोल के साथ हाफ क्लिच ऑपरेशन की क्षमता प्रदान करता है।

Web Title: होंडा ने शुरू की CRF 1000L Africa Twin मोटरसाइकिल की आपूर्ति
Write a comment