1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हीरो सितंबर-अक्‍टूबर में पेश करेगी 125cc के नए स्‍कूटर और एक्‍स्‍ट्रीम 200 आर बाइक, ग्रामीण बाजार पर है नजर

हीरो मोटोकॉर्प सितंबर-अक्‍टूबर में पेश करेगी 125 सीसी के नए स्‍कूटर और एक्‍स्‍ट्रीम 200 आर बाइक, ग्रामीण बाजार पर है नजर

दोपहिया वाहन निर्माता हीरोमोटो कॉर्प की सितंबर-अक्‍टूबर में नए वाहन पेश करने की योजना है। कंपनी का ध्यान मानसून बेहतर रहने से ग्रामीण क्षेत्र में मांग बढ़ने और त्यौहारी मौसम में दहाई अंक की वृद्धि हासिल करने पर है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 24, 2018 20:35 IST
Hero MotoCorp- India TV Paisa

Hero MotoCorp

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन निर्माता हीरोमोटो कॉर्प की सितंबर-अक्‍टूबर में नए वाहन पेश करने की योजना है। कंपनी का ध्यान मानसून बेहतर रहने से ग्रामीण क्षेत्र में मांग बढ़ने और त्यौहारी मौसम में दहाई अंक की वृद्धि हासिल करने पर है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल ने कहा कि इस दौरान कंपनी 125 सीसी के नए स्कूटर और एक्सट्रीम 200 आर मोटरसाइकिल को बाजार में उतारेगी।

कंपनी की आम वार्षिक सभा में शेयर धारकों को संबोधित करते हुए मुंजाल ने कहा कि हम त्योहारी खरीद मौसम शुरू होने से पहले 125 सीसी के नए स्कूटर और एक्सट्रीम 200 आर मोटरसाइकिल को बाजार में उतारने की तैयारी कर रहे हैं। यह उत्पाद इस साल सितंबर-अक्‍टूबर में बाजार में आ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी प्रीमियम श्रेणी को धीरे-धीरे और मजबूत बनाएगी। इसके लिए हम कई नए उत्पाद पेश करेंगे। इनमें एक एक्सपल्स 200 होगी।

कंपनी के प्रदर्शन पर मुंजाल ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की शुरुआत कंपनी के लिए शानदार रही है। अप्रैल-जून तिमाही में हमने 20,60,342 दोपहिया वाहनों की बिक्री की जो हमारी अब तक की सबसे अधिक तिमाही बिक्री है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह आंकड़ा 18,11,343 वाहन का था।

कंपनी के वृद्धि आकलन पर उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी खरीद मौसम में हमें दहाई अंक में वृद्धि होने की उम्मीद है। इसके अलावा देशभर में मानसून की स्थिति सामान्य है। इससे फसल बेहतर होने की उम्मीद है और इससे बाजार में खरीद धारणा मजबूत रहने की संभावना है। साथ ही आर्थिक वृद्धि, ग्रामीण निवेश, न्‍यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि, मनरेगा इत्यादि से भी बाजार में खरीद को समर्थन मिलने की उम्मीद है।

इलेक्ट्रिक वाहन योजनाओं को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में मुंजाल ने कहा कि कंपनी के जयपुर स्थित शोध - विकास केंद्र ‘नवोन्मेष एवं प्रौद्योगिकी केंद्र’ पर वे अभी कुछ परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। इसमें दोपहिया वाहन भी शामिल है। सही समय आने पर इन उत्पादों को बाजार में पेश किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि एक्सट्रीम 200 आर को कंपनी पहले ही पूर्वेात्तर बाजार में पेश कर चुकी है और जल्द ही इसे राष्ट्रीय स्तर पर उतारेगी। इसके अलावा अन्य प्रीमियम मोटरसाइकिल एक्सपल्स 200 को इसी वित्त वर्ष में वह बाजार में पेश करेगी। कंपनी ने इस साल फरवरी में दिल्ली मोटर शो में एक्सपल्स और 125 सीसी के स्कूटर प्रदर्शित किए थे।

Write a comment