1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. धनतेरस के दिन हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एक ही दिन में बेचे तीन लाख से अधिक वाहन

धनतेरस के दिन हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एक ही दिन में बेचे तीन लाख से अधिक वाहन

दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने धनतेरस के शुभ अवसर पर 17 अक्‍टूबर को रिकॉर्ड तीन लाख वाहनों की बिक्री की।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: October 20, 2017 14:10 IST
धनतेरस के दिन हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एक ही दिन में बेचे तीन लाख से अधिक वाहन- India TV Paisa
धनतेरस के दिन हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एक ही दिन में बेचे तीन लाख से अधिक वाहन

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने धनतेरस के शुभ अवसर पर 17 अक्‍टूबर को रिकॉर्ड तीन लाख वाहनों की बिक्री की। कंपनी ने दावा किया कि वैश्विक स्तर पर एक दिन में बिक्री का यह स्तर हासिल करने वाली वह पहली कंपनी है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह त्योहारी सीजन हीरो मोटोकॉर्प के लिए शानदार रहा है। धनतेरस के दिन तीन लाख से अधिक वाहनों की बिक्री का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड इस शानदार सीजन के दौरान हासिल हुआ है।

यह भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 3 महीने में 20 लाख से ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली दुनिया की पहली कंपनी

उन्होंने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प ने सितंबर में 7 लाख से अधिक वाहनों की बिक्री की है। यह किसी भी कंपनी की सबसे अधिक मासिक बिक्री है। दूसरी तिमाही में कंपनी ने 20,22,805  से अधिक वाहन बेचे हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपनी शुरुआत से अब तक 7.5 करोड़ वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार किया है।

यह भी पढ़ें : दिवाली पर जियो ने दिया जोर का झटका, 399 रुपए के वाउचर की कीमत बढ़ाकर की 459 रुपए और बेनिफिट भी घटाए

कंपनी के जिन मॉडल्स की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है उनमें हीरो सप्लेंडर सबसे आगे है, इसके अलावा ग्लैमर, पैशन, एचएप डीलक्स, डूएट, मैस्ट्रो एज, और प्लेजर स्कूटर शामिल हैं। हीरो मोटोकॉर्प में सेल्स मार्केटिंग और कस्टमर केयर डिविजन के हेड अशोक भसीन के मुताबिक 20 लाख की बिक्री का आंकड़ा उनके लिए गर्व का आंकड़ा है।

Write a comment