1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हीरो की मोटरसाइकल्स और स्कूटर हुए महंगे, कंपनी ने की दाम बढ़ाने की घोषणा

हीरो की मोटरसाइकल्स और स्कूटर हुए महंगे, कंपनी ने की दाम बढ़ाने की घोषणा

हीरो मोटोकॉर्प ने तुरंत प्रभाव से अपनी मोटरसाइकल्स और स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। मंगलवार को कंपनी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में यह जानकारी दी गई है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: April 25, 2018 9:46 IST
Hero Motocorp rise price of motorcycles and scooters- India TV Paisa

Hero Motocorp makes upward revision in prices of its motorcycles and scooters  

नई दिल्ली। अगर आप अपने लिए हीरो मोटोकॉर्प की मोटरसाइकल या स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको अब ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। हीरो मोटोकॉर्प ने तुरंत प्रभाव से अपनी मोटरसाइकल्स और स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। मंगलवार को कंपनी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में यह जानकारी दी गई है। कंपनी के मुताबिक अधिकतम बढ़ोतरी 625 रुपए प्रति टू-व्हीलर होगी।

हालांकि किस टू-व्हीलर पर कितनी बढ़ोतरी की गई है इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है, कंपनी के मुताबिक टू-व्हीलर तैयार करने में इस्तेमाल होने वाली कमोडिटीज के दाम बढ़ने और उत्पादन की लागत में हुई बढ़ोतरी की वजह से उसे अपनी मोटरसाइकल्स और स्कूटर के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

Hero Motocorp

हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी है, मार्च में खत्म हुए वित्तवर्ष 2017-18 के दौरान कंपनी ने 75 लाख से ज्यादा टू-व्हीलर की सेल की है, पूरी दुनिया में कोई भी कंपनी आज तक एक साल में इतने ज्यादा टू-व्हीलर्स की सेल नहीं कर पायी है। कंपनी ने 2020 तक अपनी सालाना बिक्री को 1 करोड़ टू-व्हीलर तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया हुआ है। भारत में टू-व्हीलर्स के मार्केट पर हीरो मोटोकॉर्प का 50 प्रतिशत से ज्यादा कब्जा है।

Write a comment