1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. आज से बाइक-स्कूटर खरीदना हुआ महंगा, इस बड़ी कंपनी ने इतने फीसदी बढ़ाई कीमत

आज से बाइक-स्कूटर खरीदना हुआ महंगा, इस बड़ी कंपनी ने इतने फीसदी बढ़ाई कीमत

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दामों में एक प्रतिशत तक वृद्धि की है। 

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 09, 2019 9:57 IST
Hero MotoCorp increases prices of 2 wheelers motorcycles & scooters by up to 1 per cent new rates ef- India TV Paisa

Hero MotoCorp increases prices of 2 wheelers motorcycles & scooters by up to 1 per cent new rates effective from today

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दामों में एक प्रतिशत तक वृद्धि की है। कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि यह वृद्धि तत्काल प्रभाव से की गई है। 

कंपनी ने कहा कि विभिन्न दोपहिया माडलों की शोरूम कीमत पर एक प्रतिशत की वृद्धि की गई है। हालांकि, मॉडल और बाजार के हिसाब से इसमें कुछ अंतर हो सकता है। कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की वजह नहीं बताई है। 

इससे पहले महिन्द्रा ने बढ़ाएं थे दाम 

बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने भी अपनी पैसेंजर कारों की कीमतें 1 जुलाई से बढ़ा दी हैं। यह बढ़ोत्तरी 36000 रुपये तक की हैं। कंपनी के इस कदम के पीछे वजह AIS 145 रेगुलेशन के तहत सेफ्टी नॉर्म्स को पूरा करना बताया है।

AIS 145 यानी ऑटोमोटिव इंडस्ट्री स्टैंडर्ड 145 के तहत भारत में पैसेंजर कारों को सीट बेल्ट वार्निंग, एयरबैग्स, स्पीड वार्निंग और रिवर्स पार्किंग असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस होना जरूरी है। इस बढ़ोत्तरी के चलते महिंद्रा की जिन SUVs के दाम ज्यादा बढ़ गए हैं, उनमें Scorpio, Bolero, TUV300 और KUV100 NXT शामिल हैं, वहीं XUV500 और Marazzo कीमतों में मामूली वृद्धि हुई है।

Write a comment