1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 3 महीने में 20 लाख से ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली दुनिया की पहली कंपनी

हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 3 महीने में 20 लाख से ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली दुनिया की पहली कंपनी

हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि चालू वित्तवर्ष 2017-18 को अबतक 6 महीने से थोड़ा सा अधिक समय बीता है और वह 40 लाख गाड़ियों की बिक्री कर चुकी है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: October 12, 2017 9:09 IST
हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 3 महीने में 20 लाख से ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली दुनिया की पहली कंपनी- India TV Paisa
हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 3 महीने में 20 लाख से ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली दुनिया की पहली कंपनी

नई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा टू-व्हीलर बनाने और बेचने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक सितंबर तिमाही के दौरान उसने 20 लाख से ज्यादा टू-व्हीलर गाड़ियां बेची हैं और एक तिमाही के दौरान इतनी ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली वह दुनिया की पहली कंपनी है। हीरो से पहले किसी भी कंपनी ने 20 लाख की बिक्री का आंकड़ा नहीं छुआ है।

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कंपनी ने सितंबर तिमाही में कुल 20,22,805 टू-व्हीलर की सेल की है जो एक रिकॉर्ड तो है ही साथ में यह बिक्री वित्तवर्ष 2016-17 की सितंबर तिमाही की बिक्री के मुकाबले 11 फीसदी अधिक है। इतना ही नहीं सितंबर के दौरान हीरो मोटोकॉर्प ने 7 लाख से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री की है जो दुनियाभर में टू-व्हीलर की मासिक बिक्री का भी रिकॉर्ड है। हीरो से पहले दुनिया में किसी भी कंपनी ने 1 महीने में इतनी ज्यादा गाड़ियां नहीं बेची हैं।

कंपनी का कहना है कि चालू वित्तवर्ष 2017-18 में अबतक वह 40 लाख गाड़ियों की बिक्री कर चुकी है, 2017-18 को शुरु हुए 6 महीने से थोड़ा सा ज्यादा समय बीता है, इतने कम समय में हीरो मोटोकॉर्प की यह बड़ी उपलब्धि है। कंपनी के जिन मॉडल्स की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है उनमें हीरो सप्लेंडर सबसे आगे है, इसके अलावा ग्लैमर, पैशन, एचएप डीलक्स, डूएट, मैस्ट्रो एज, और प्लेजर स्कूटर शामिल हैं। हीरो मोटोकॉर्प में सेल्स मार्केटिंग और कस्टमर केयर डिविजन के हेड अशोक भसीन के मुताबिक 20 लाख की बिक्री का आंकड़ा उनके लिए गर्व का आंकड़ा है।

Write a comment