1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. GST Effect : हीरो मोटो कार्प ने मोटरसाइकिल की कीमतों में की भारी कटौती, ग्राहकों को दे रही है GST का लाभ

GST Effect : हीरो मोटो कार्प ने मोटरसाइकिल की कीमतों में की भारी कटौती, ग्राहकों को दे रही है GST का लाभ

GST का लाभ ग्राहकों को देने के लिए देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी हीरो मोटो कार्प ने अपने कुछ मॉडल के दाम में 4,000 रुपए तक की कटौती की है।

Manish Mishra [Published on:02 Jul 2017, 1:49 PM IST]
GST Effect : हीरो मोटो कार्प ने मोटरसाइकिल की कीमतों में की भारी कटौती, ग्राहकों को दे रही है GST का लाभ- India TV Paisa
GST Effect : हीरो मोटो कार्प ने मोटरसाइकिल की कीमतों में की भारी कटौती, ग्राहकों को दे रही है GST का लाभ

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी हीरो मोटो कार्प ने अपने कुछ मॉडल के दाम में 4,000 रुपए तक की कटौती की है। ग्राहकों को वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) का लाभ देने के मकसद से कंपनी ने यह कदम उठाया है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि सर्वाधिक बिकने वाले मॉडलों के दाम में 400 से 1,800 रुपए तक की कटौती की गई है। वास्तिवक लाभ विभिन्न राज्यों में अलग-अलग है जो GST और GST के पहले की दरों पर निर्भर है। कुछ महंगे खंड के मॉडलों के दाम में कुछ बाजारों में 4,000 रुपये तक की कटौती होगी।

यह भी पढ़ें :  कालाधन छुपाने में मदद करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, 37,000 कंपनियों की हो चुकी है पहचान : मोदी

कंपनी के बयान के अनुसार, हरियाणा जैसे एक या दो राज्यों में कुछ मॉडलों के दाम बढ़ सकते हैं। इसका कारण GST पूर्व दरों का कम होना है। कंपनी विभिन्न मोटरसाइकिल बेचती है जिसकी कीमत 40,000 रुपए से लेकर 1.1 लाख रुपए तक है। इससे पहले, शनिवार को कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, जेएलआर और बीएमडब्ल्यू ने विभिन्न मॉडलों के दाम 2,300 रुपए से लेकर 2 लाख रुपए से अधिक की कटौती की है।

यह भी पढ़ें : जेटली ने कहा, जब उपभोक्ता परेशान नहीं तो कुछ व्यापारी ही GST को लेकर क्‍यों मचा रहे हैं शोर

Web Title: GST Effect : हीरो मोटो कार्प ने बाइक की कीमतों में की भारी कटौती
Write a comment