1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हीरो डेस्टिनी 125 स्‍कूटर पूरे देश में बिक्री के लिए हुआ उपलब्‍ध, कीमत है 54,650 रुपए से शुरू

हीरो डेस्टिनी 125 स्‍कूटर पूरे देश में बिक्री के लिए हुआ उपलब्‍ध, कीमत है 54,650 रुपए से शुरू

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपना नया डेस्टिनी 125 स्कूटर देश भर के बाजारों में लॉन्‍च कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 15, 2018 12:04 IST
hero destiny- India TV Paisa
Photo:HERO DESTINY

hero destiny

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपना नया डेस्टिनी 125 स्कूटर देश भर के बाजारों में लॉन्‍च कर दिया है। इसकी कीमत 54,650 रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि डेस्टिनी 125 अब कंपनी के देश भर के सभी डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने बयान में कहा कि डेस्टिनी 125 को हाल ही में त्योहारी सीजन में दिल्ली-एनसीआर के बाजार में लॉन्‍च किया गया था, जिसका लक्ष्य तेजी से बढ़ते 125 सीसी स्कूटर के खंड में कंपनी की उपस्थिति को मजबूत बनाना है।  

कंपनी के बिक्री, ग्राहक सेवा और पार्ट कारोबार के प्रमुख संजय भान ने कहा कि इस स्कूटर को दिल्ली-एनसीआर के बाजार से प्रारंभिक प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक मिली है। हमें भरोसा है कि डेस्टिनी 125 इस श्रेणी में हमारी मौजूदगी को और बढ़ाएगा।

यह स्‍कूटर दो वेरिएंट्स एलएक्‍स और वीएक्‍स में चार कलर ऑप्‍शन के साथ आता है। हीरो डेस्टिनी 125 कंपनी का पहला स्‍कूटर है जो आई3एस टेक्‍नोलॉजी पर बना है। यह टेक्‍नोलॉजी ईंधन की बचत करती है। कंपनी ने बताया कि यदि इंजन 5 सेकेंड तक गोई गति नहीं करता है तो यह स्‍वत: ही बंद हो जाता है, इससे ईंधन दक्षता बढ़ती है।

हीरो डेस्टिनी 125 में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 8.7 बीएचपी की पावर और 10.2एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस स्‍कूटर में मोबाइल चार्जिंग सुविधा, बजर के साथ एक्‍सटरनल फ्यूल टैंक और कई आकर्षक फीचर्स हैं।  

Write a comment