1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हार्ले-डेविडसन ला रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 2019 में होगी लॉन्‍च

हार्ले-डेविडसन ला रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 2019 में होगी लॉन्‍च

रफ्तार के प्रत्‍येक शौकीन की पहली पसंद पूछी जाए तो वह निश्चय ही हार्ले डेविडसन की पावरफुल बाइक की होती है। लेकिन अब यही पावर बाइक जल्‍द ही इलैक्ट्रिक अवतार में आने वाला है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: March 03, 2018 8:16 IST
Harley Davidson- India TV Paisa
Harley Davidson

नई दिल्‍ली। रफ्तार के प्रत्‍येक शौकीन की पहली पसंद पूछी जाए तो वह निश्चय ही हार्ले डेविडसन की पावरफुल बाइक की होती है। लेकिन अब यही पावर बाइक जल्‍द ही इलैक्ट्रिक अवतार में आने वाला है। दुनिया भर में अपनी पावर बाइक के लिए प्रसिद्ध हार्ले डेविडसन ने अब इलेक्ट्रिक बाइक की ओर अपना रुख अख्‍तियार किया है। कंपनी जल्‍द ही अपनी ऑल इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्‍च करने जा रही है। माना जा रहा है कि कंपनी 2019 के मध्‍य तक अपनी इलेक्ट्रिक बाइक दुनिया भर के प्रमुख बाजारों में पेश कर सकती है।

हार्ले डेविडसन इंडिया और चीन के प्रबंध निदेशक पीटर मैकेंजी ने इसकी पुष्टि की है। मैकेन्‍जी के मुताबिक कंपनी 2014 से लगातार अपने इलेक्ट्रिक बाइक प्रोजेक्‍ट पर काम कर रही है। अब जाकर कंपनी इसका प्रोडक्‍शन शुरू करने की तैयारी में है। पिछले दिनों कुछ रिपोर्ट आई थीं, जिसमें बताया गया था कि कंपनी ने एच-डी रेवेलेशन नाम के ट्रेडमार्क के लिए एप्‍लाई किया है।

लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि ग्‍लोबल लॉन्‍चिंग के बाद कंपनी के लिए प्रमुख बाजारों में से एक भारत में इसे लॉन्‍च किया जाएगा कि नहीं। फिलहाल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की सविधाओं को देखते हुए कंपनी गंभीरता से इसे भारत में लॉन्‍च करने तैयारी पर विचार कर रही है। कंपनी ने 2014 में ही लाइववायर प्रोजैक्ट को शोकेस किया था। कंपनी ने इस बाइक को ज़्यादा आकर्षण का केंद्र बनाने के लिए लोगों को इसकी टेस्टराइड देना भी शुरू कर दिया है। अब इसके ग्राहकों का यह सपना भी पूरा होने जा रहा है। 

Write a comment