1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हीरो और होंडा की सवारी करने वाले भी अब चला पाएंगे Harley-Davidson, कंपनी भारत में लॉन्‍च करेगी सस्‍ते मॉडल

हीरो और होंडा की सवारी करने वाले भी अब चला पाएंगे Harley-Davidson, कंपनी भारत में लॉन्‍च करेगी सस्‍ते मॉडल

अमेरिकन मोटरसाइकिल मैन्‍युफैक्‍चरर हार्ले-डेविडसन (Harley-Davidson) ने आज भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिए एक रोमांचक घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि उसने एशिया में उभरते बाजारों के लिए छोटे और हल्‍के मोटरसाइकिल विकसित करने की योजना बनाई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 30, 2018 21:01 IST
harley davidson- India TV Paisa
Photo:HARLEY DAVIDSON

harley davidson

नई दिल्‍ली। अमेरिकन मोटरसाइकिल मैन्‍युफैक्‍चरर हार्ले-डेविडसन (Harley-Davidson) ने आज भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिए एक रोमांचक घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि उसने एशिया में उभरते बाजारों के लिए छोटे और हल्‍के मोटरसाइकिल विकसित करने की योजना बनाई है।

कंपनी एक ऐसी मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, जिसमें 250सीसी और 500सीसी का इंजन होगा और इसे स्‍थानीय निर्माताओं के साथ मिलकर तैयार किया जाएगा। कंपनी ने अपने भविष्‍य के भागीदार के नाम का खुलासा नहीं किया है और इस नई मोटरसाइकिल के लॉन्‍च होने की तारीख भी अभी रहस्‍य बनी हुई है। लेकिन ऐसा अनुमान है कि यह नई मोटरसाइकिल 2022 तक भारत में लॉन्‍च हो सकती है।  

वैश्विक स्तर पर 2022 तक वृद्धि को लेकर अपनी रूपरेखा साझा करते हुए कंपनी ने कहा कि उसकी अगले दो साल में भारत में छोटे ढांचे की मोटरसाइकिल पेश करने की योजना है। यह मोटरसाइकिल उभरते बाजारों के लिए है। कंपनी इस वाहन का उपयोग भारत में अपनी वृद्धि को गति देने में करेगी। हार्ले डेविडसन की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल खंड में 2022 तक हल्के तथा छोटे उत्पाद पेश करने की भी योजना है। कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लाइव वायर 2019 में पेश करने की योजना बना रही है। 

कंपनी ने यह भी कहा कि वह 500 सीसी से 1250 सीसी की मोटरसाइकिल विभिन्न मॉडल में पेश करेगी। निवेशकों को दी जानकारी में हार्ले डेविडसन ने कहा कि हमारी दो साल के भीतर एशिया में रणनीतिक गठबंधन के जरिये 200सीसी से 500सीसी की मोटरसाइकिल के विकास की योजना है। समय के साथ हम एशिया के उभरते बाजारों में दस्तक देंगे। कंपनी के इस कदम का मकसद बाजार में अपने उत्पाद और पहुंच को बढ़ाना है। 

Write a comment
arun-jaitley