1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Royal Enfield को टक्कर देगी Harley-Davidson, जल्द उतारेगी 338 cc की सस्ती बाइक

Harley-Davidson Vs Royal Enfield: जल्द खास फीचर के साथ Harley-Davidson 338cc bike होगी लॉन्च

अमेरिका की बाइक निर्माता कंपनी Harley Davidson ने अपनी छोटी क्षमता वाली मोटरसाइकिल डेवेलपमेंट के लिए काम शुरू कर दिया है। 2020 के अंत तक सस्ती किफायती Harley 338 cc मोटरसाइकिल को चीन में लॉन्च किया जा सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 21, 2019 11:20 IST
Harley Davidson 338cc bike- India TV Paisa
Photo:SOCIAL MEDIA

Harley Davidson 338cc bike

नई दिल्ली। अमेरिका की बाइक निर्माता कंपनी Harley Davidson ने अपनी छोटी क्षमता वाली मोटरसाइकिल डेवेलपमेंट के लिए काम शुरू कर दिया है। 2020 के अंत तक सस्ती किफायती Harley 338 cc मोटरसाइकिल को चीन में लॉन्च किया जा सकता है। Harley ने अपनी 338cc मोटरसाइकिल की रेंडर तस्वीरें जारी की है, जो कि काफी आक्रामक स्ट्रीट-नेकेड बाइक लग रही है।

Related Stories

Harley Davidson ने आधिकारिक तौर पर इसकी तस्वीरें जारी कर दी है, जिसमें उन्होंने अपनी छोटी मोटरसाइकिल पेश की है। इसके लिए Harley ने चीन की कंपनी Qianjang Motorcycle से हाथ मिलाया है और इसके साथ कंपनी 338 cc नेकेड मोटरसाइकिल बनाने पर काम कर रही है। बाइक की मैन्युफैक्चरिंग चीन में हो रही है और यह ऑटो सेक्टर के लिए दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है। चीन से ही इस बाइक को भारत समेत कई देशों में निर्यात किया जाएगा। 

Harley-Davidson 338 cc में ये होंगे फीचर

Harley-Davidson 338 cc नेकेड को अमेरिका स्थित निर्माता और Qianjang द्वारा विकसित किया जा रहा है। इसकी स्टाइलिंग एक स्ट्रीट-फाइटर और एक स्क्रैम्बलर जैसी मिलती जुलती है। पहली बार कंपनी ने इसमें नए और पुराने डिजाइन का इस्तेमाल किया है। इस बाइक को ट्रेलिस फ्रेम पर बेस्ड बनाया जाएगा और इसमें लिक्विड-कूल्ड, पैरेलेल-ट्विन मोटर, टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स, डुअल डिस्क ब्रेक्स और एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल रीडआउट दिया जाएगा।

Royal Enfield को कड़ी टक्कर मिलने की चुनौती

नई Harley 338 cc मोटरसाइकिल को चीन में 2020 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इसके बाद 2021 से दूसरे बाजार में इसे उतारा जाएगा। ऐसा तब भी है जब हम उम्मीद करते हैं कि भारत लॉन्च होने के साथ ही कंपनी की हरियाणा स्थित सुविधा में स्थानीय स्तर पर असेंबल होने की संभावना है। इस छोटी Harley बाइक के साथ कंपनी बाजार में Royal Enfield और बजाज-ट्रायंफ अलायंस में 350cc क्रूजर को कड़ी टक्कर देगी। भारत में अगर यह बाइक लॉन्च होती है तो इसकी अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपए (एक्स शोरूम) हो सकती है।

Write a comment