1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मेट्रो, ओला और उबर हैं देश में कारों की बिक्री घटने का मुख्‍य कारण, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का है ऐसा मानना

मेट्रो, ओला और उबर हैं देश में कारों की बिक्री घटने का मुख्‍य कारण, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का है ऐसा मानना

देश में 2030 तक 60 करोड़ लोग शहरी क्षेत्र में होंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 18, 2019 12:11 IST
Hardeep Puri appears to suggest slowdown in car sales due to Metro, cab aggregators- India TV Paisa
Photo:HARDEEP PURI

Hardeep Puri appears to suggest slowdown in car sales due to Metro, cab aggregators

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कारों की बिक्री में कमी का कारण अधिक संख्या में लोगों का मेट्रो तथा एप के जरिये टैक्सी सेवा देने वाली ओला और उबर का उपयोग करना है। इससे पहले, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कहा था कि वाहन क्षेत्र में नरमी का कारण 90 के मध्य से लेकर 2000 की शुरूआत तक जन्म लेने वालों के मन:स्थिति में बदलाव है। ये लोग कार खरीदकर मासिक किस्त देने की जगह ओला और उबर जैसी एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता की सेवा लेना पसंद करते हैं। उनकी इस टिप्पणी की विभिन्न तबकों ने आलोचना भी की थी।

नागर विमानन और आवास एवं शहरी मामालों के मंत्री ने सिख हेरिटेज ऑफ नेपाल शीर्षक से पुस्तक का विमोचन करते हुए कहा कि आर्थिक नरमी की बात की जा रही है और वह उनमें से हैं, जो हमेशा समस्या को समझते हैं। पुरी ने कहा कि कार के मामले में निश्चित रूप से कभी वृद्धि होती है और कभी नरमी होती है। लेकिन पूरी तस्वीर को देखने पर सही स्थिति का पता चलता है। जब मैं शहरी मामलों का मंत्री बना, उस समय दिल्ली मेट्रो की सेवा लेने वालों की कुल संख्या 24 लाख रोजाना थी। अभी यह संख्या बढ़कर 60 लाख से अधिक हो गई है।

पुरी ने कहा कि आज अगर आप कहीं जाना चाहते हैं, मेट्रो या सार्वजनिक परिवहन को तरजीह देते हैं या कैब की सेवा लेते हैं। दुनिया बदल रही है। शहरी मामलों के मंत्रालय के बारे में उन्होंने कहा कि देश में 2030 तक 60 करोड़ लोग शहरी क्षेत्र में होंगे।

Write a comment
bigg-boss-13