1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. इस राज्य में कार खरीदना हुआ सस्ता, नए वाहनों पर रोड टैक्स में 50 फीसदी तक कटौती

इस राज्य में कार खरीदना हुआ सस्ता, नए वाहनों पर रोड टैक्स में 50 फीसदी तक कटौती

लोगों को नए वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास के तहत गोवा मंत्रिमंडल ने बुधवार को 31 दिसंबर तक सभी नए वाहनों पर रोड टैक्स 50 प्रतिशत तक कम कर दिया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: October 10, 2019 10:24 IST
auto sector- India TV Paisa

auto sector

पणजी। ऑटो सेक्टर में छायी सुस्ती को दूर करने के लिए कंपनियों के आकर्षक ऑफर्स और बंपर छूट भी काम नहीं आ रहे हैं। सितंबर महीने में भी ज्यादातर कार निर्माता कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ा है। केंद्र सरकार भी ऑटो सेक्टर को गति के देने के लिए ठोस कदम उठा रही है। गोवा सरकार ने ऑटो इंडस्ट्री में जान फूंकने के लिए बड़ी राहत देने का ऐलान किया है।

लोगों को नए वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास के तहत गोवा मंत्रिमंडल ने बुधवार को 31 दिसंबर तक सभी नए वाहनों पर रोड टैक्स 50 प्रतिशत तक कम कर दिया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां यह जानकारी दी। प्रदेश मंत्रिमंडल की बुधवार को बैठक के बाद सावंत ने संवाददाताओं से कहा, "हमने 31 दिसंबर तक होने वाले सभी नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर रोड टैक्स 50 प्रतिशत तक कम करने का निर्णय लिया है।"

इससे एक दिन पहले राज्य में कार डीलरशिप के प्रमोटरों ने कार की बिक्री में कमी आने की चेतावनी जारी की थी और राज्य सरकार से लोगों को वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया था। राज्य के परिवहन विभाग ने पिछले महीने नए लग्जरी श्रेणी क्लास वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए रोड टैक्स पर 50 प्रतिशत तक की छूट देने की घोषणा की थी।

यह छूट यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दी गई कि गोवा के लग्जरी कार मालिकों में पुडुचेरी में वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराने का जो चलन शुरू हो गया है, वह खत्म हो जाए और गोवा के लोग अपने वाहनों का रजिस्ट्रेशन यहीं से कराने लगें। पुडुचेरी में रजिस्ट्रेशन गोवा की अपेक्षाकृत कम रुपये में हो जाता है। फिलहाल राज्य में दोपहिया वाहनों के लिए नौ प्रतिशत से और कारों के लिए 15 प्रतिशत से वाहनों की कीमत के अनुसार रोड टैक्स की दरें शुरू होती हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban