1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. फोर्ड भारतीय बाजार में पेश करने वाली है नई क्रॉसओवर हैचबैक कार, ये होंगी खासियतें

फोर्ड भारतीय बाजार में पेश करने वाली है नई क्रॉसओवर हैचबैक कार, ये होंगी खासियतें

फोर्ड की हैचबैक कार फीगो भारतीय बाजार में एक खास जगह बना चुकी है। इंटरनेट पर हाल ही में फोर्ड की नई कार दिखाई दी है।

Written by: India TV Paisa Desk [Published on:01 Jan 2018, 4:55 PM IST]
Ford - India TV Paisa
Ford

नई दिल्‍ली। फोर्ड की हैचबैक कार फीगो भारतीय बाजार में एक खास जगह बना चुकी है। इंटरनेट पर हाल ही में फोर्ड की नई कार दिखाई दी है। जिसे देखकर लग रहा है कि कंपनी नई क्रॉसओवर कार लॉन्‍च करने की तैयारी में है। फिलहाल कंपनी की ओर से इसके नाम या इसकी स्‍पेसिफिकेशंस अथवा लॉन्‍च डेट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन तस्‍वीरों से देखकर लग रहा है कि यह कार क्रॉस ओवर डिजाइन लिए एक प्रीमियम हैचबैक हो सकती है। संभव है कि कंपनी इस कार को इस साल फरवरी में होने जा रहे ऑटो एक्‍सपो के दौरान शोकेस कर सकती है। भारतीय बाजार की बात करें तो इसका मुकाबला पहले से ही मौजूद टोयोटा इटियॉस क्रॉस, फिएट अर्बन क्रॉस, आई20 एक्टिव जैसी कारों से होगा।

बाहरी लुक से यह फीगो जैसी दिखाई दे रही है जिसे क्रॉसओवर बनाने के लिए खास बदलाव किए गए हैं। कार की ग्रिल फोर्ड मस्‍टैंग की तरह हैक्‍जागोनल आकार लिए है। साथ ही कार की हैडलाइट के साथ भी खास बदलाव किए गए हैं। वहीं केबिन की बात करें तो इसमें 2017 की ईकोस्‍पोर्ट की तरह फ्लोटिंग टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया गया है। नई फीगो क्रॉस में अत्‍याधुनिक इंफोटेमेंट सिस्‍टम जैसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ सिंक3 कनेक्टिविटी मिल सकती है।

Ford

Ford

अब बात‍ करें इसके इंजन की तो क्रॉसओवर संस्‍करण में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यइ इंजन ड्रैगन सीरीज़ से लिया गया है। यह इंजन 90 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। कंपनी कार के डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर टीडीएसआई इंजन दे सकती है। जो कि 100 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होंगे। 

Ford

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019