1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. फोर्ड इसी महीने लॉन्‍च करेगी अपनी नई कार फ्रीस्‍टाइल, इन शानदार फीचर्स से है लैस

फोर्ड इसी महीने लॉन्‍च करेगी अपनी नई कार फ्रीस्‍टाइल, इन शानदार फीचर्स से है लैस

अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्ड भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपने बेड़े में नई कार जोड़ने जा रही है। कंपनी इसी महीने अपनी नई कार फ्रीस्‍टाइल सीयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 04, 2018 19:08 IST
ford- India TV Paisa

ford

नई दिल्‍ली। अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्ड भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपने बेड़े में नई कार जोड़ने जा रही है। कंपनी इसी महीने अपनी नई कार फ्रीस्‍टाइल सीयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी। कंपनी 7 अप्रैल से इस नई कार की बुकिंग शुरू कर देगी। कंपनी ने फरवरी में इस कार को भारतीय ग्राहकों के सामने पेश किया था। यह एसयूवी जैसा रूप लिए कंपनी की नई हैचबैक कार हो सकती है। फोर्ड  की यह कार फोर्ड की मौजूदा फीगो से महंगी होगी। वहीं फोर्ड की लोकप्रिय एसयूवी ईकोस्‍पोर्ट से इसकी कीमत कम होगी। 

इसके फ्रीस्‍टाइल नाम से ही पता चलता है कि फोर्ड ने इसकी स्‍टाइलिंग पर काफी ध्‍यान दिया है। फोर्ड फ्रीस्टाइल सीयूवी की ग्रिल, बंपर, अंडरबॉडी क्लैडिंग और ओवीआरएम को काफी आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है। यह कार खूबसूरत होने के साथ ही फीचर्स पैक्‍ड भी है। फीचर की बात करें तो इसमें सबसे अहम सुरक्षा फीचर्स में ऐक्टिव रोलओवर प्रिवेंशन है। इस फीचर के साथ कार के बेवजह लुढ़कने पर स्वतः ब्रेक लग जाते हैं। ये फीचर पहाड़ी इलाकों पर कार चलाने को और भी अधिक सुरक्षित बना देता है। हालांकि ये फीचर्स कार के सिर्फ टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस वेरिएंट में ही मिलेंगे। 

फोर्ड के अन्‍य सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग्स और एबीएस स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा। इसके साथ ही टाइटेनियम प्लस वेरिएंट में कर्टन एयरबैग्स भी मिलेंगे। दूसरे आम सेफ्टी फीचर्स में रियर पार्किंग सेंसर और सीटबल्ट रिमाइंडर भी शामिल हैं। 

यह कार पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन विकलें के साथ लॉन्च होगी। कार का पेट्रोल वेरिएंट 1.2 लीटर इंजन से लैस है। यह इंजन 95 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 120 न्‍यूटन मीटर का है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ 19 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर इंजन लगाया गया है। यह इंजन 99 बीएचपी की पावर और 215 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।  डीजल में इसका माइलेज 24.4 किमी प्रति लीटर का है। आधिक फीचर्स में इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Write a comment