1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. फोर्ड की कारें अप्रैल से दो प्रतिशत तक होंगी महंगी, चुकानी होगी 1.33 लाख रुपए तक अधिक कीमत

फोर्ड की कारें अप्रैल से दो प्रतिशत तक होंगी महंगी, चुकानी होगी 1.33 लाख रुपए तक अधिक कीमत

वाहन कंपनी फोर्ड इंडिया की अप्रैल से अपने वाहनों की कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना है। कंपनी ने बढ़ती लागत की आंशिक भरपाई के लिए यह फैसला किया है।

Dharmender Chaudhary [Published on:26 Mar 2017, 1:16 PM IST]
फोर्ड की कारें अप्रैल से दो प्रतिशत तक होंगी महंगी, चुकानी होगी 1.33 लाख रुपए तक अधिक कीमत- IndiaTV Paisa
फोर्ड की कारें अप्रैल से दो प्रतिशत तक होंगी महंगी, चुकानी होगी 1.33 लाख रुपए तक अधिक कीमत

नई दिल्ली। वाहन कंपनी फोर्ड इंडिया की अप्रैल से अपने वाहनों की कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना है। कंपनी ने बढ़ती लागत की आंशिक भरपाई के लिए यह फैसला किया है। बढ़ोतरी के बाद आपको कार खरीदने के लिए 9300 से लेकर 1.33 लाख रुपए तक अधिक कीमत चुकानी होगी।

फोर्ड इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, लागत खर्च को ध्यान में रखते हुए फोर्ड इंडिया अप्रैल से दाम 1-2 प्रतिशत बढाएगी।

कंपनी भारत में हैचबैक फिगो से लेकर मस्टैंग सेडान तक कई वाहन बेचती है, जिनकी दिल्ली शोरूम में कीमत 4.65 लाख रुपए से 66.3 लाख रुपए तक है। पिछले सप्ताह वोल्वो ऑटो इंडिया ने अप्रैल से अपने वाहनों के दाम 2 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की थी। इससे पहले होंडा कार्स इंडिया व जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू भी ऐसी ही घोषणा कर चुकी हैं।

चालू वित्त वर्ष में होंडा कार्स की वृद्धि नकारात्मक रहेगी

होंडा का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में भारत में उसकी बिक्री में गिरावट दर्ज होगी। कंपनी के भारत में प्रमुख ने कहा कि बाजार अब डीजल से पेट्रोल की ओर स्थानांतरित हो रहा है। होंडा कार्स इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी योइचिरो यूइनो ने कहा, मार्च में समाप्त हो रहे वित्त वर्ष में वृद्धि नकारात्मक रहेगी। इसकी वजह यह है कि बाजार पेट्रोल की ओर स्थानांतरित हो रहा है। हमारे पास बड़ी मात्रा में डीजल वाहनों का भंडार है। इसे सुधारने की जरूरत है।

Web Title: फोर्ड की कारें अप्रैल से दो प्रतिशत तक होंगी महंगी
Write a comment