1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. दिल्ली में 27 मार्च से इलेक्ट्रिक वहीकल्स और स्पेयर पार्ट्स की एक्सिबिशन, 130 कंपनियां लेंगी भाग

दिल्ली में 27 मार्च से इलेक्ट्रिक वहीकल्स और स्पेयर पार्ट्स की एक्सिबिशन, 130 कंपनियां लेंगी भाग

प्रगति मैदान में पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक वहीकल्स, स्पेयर पार्ट्स और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी की तीन दिवसीय एक्सिबिशन का आयोजन किया जा रहा है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 23, 2017 15:28 IST
दिल्ली में 27 मार्च से इलेक्ट्रिक वहीकल्स और स्पेयर पार्ट्स की एक्सिबिशन, 130 कंपनियां लेंगी भाग- India TV Paisa
दिल्ली में 27 मार्च से इलेक्ट्रिक वहीकल्स और स्पेयर पार्ट्स की एक्सिबिशन, 130 कंपनियां लेंगी भाग

नई दिल्ली। बढ़ते प्रदूषण के बीच प्रगति मैदान में पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक वहीकल्स, स्पेयर पार्ट्स और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी की तीन दिवसीय एक्सिबिशन का आयोजन किया जा रहा है। प्रदर्शनी में देश- विदेश की 130 कंपनियां भाग लेंगी।

विज्ञप्ति के अनुसार प्रगति मैदान के हॉल नंबर सात में 27 से 29 मार्च तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में हीरो इलेक्ट्रिक, डीडी मोटर, ओके प्ले इंडिया लिमिटेड, किरण उद्योग, जंगीड़ मोटर्स, सी-वाई गोल्ड, ट्राई इलेक्ट्रिक, वाई सी इलेक्ट्रिक और रॉलसन आदि कंपनियां अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी।

इंडिया-ई-व्हीकल शो एवं बीवीटेक एक्सपो 2017 की आयोजक एम-7 क्रिएशंस एंड ऑर्गनाइजर के प्रबंधक भागीदार अनुप्रीत सिंह जग्गी ने कहा है, वातावरण यानी हवा जिसमें हम सांस लेते हैं की खराब होती गुणवत्ता की चुनौतियों को देखते हुए इलेक्टि्रक वाहनों को एक बेहतर पर्यावरण अनुकूल, प्रदूषण मुक्त यातायात विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। इंडिया ई-व्हीकल शो में इन्हीं विकल्पों को प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें ई-साइकिल से लेकर ई-बस तक प्रदर्शित की जाएंगी।

इसमें कहा गया है कि यह प्रदर्शनी पर्यावरण अनुकूल वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार के नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन 2020 के अनुरूप है। इस मिशन का उद्देश्य देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने और इस तरह के वाहनों के उत्पादन को प्रोत्साहन देना है।

Write a comment
yoga-day-2019