1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. डुकाटी ने लॉन्‍च की जीप कंपास से महंगी बाइक, भारत में हुई लॉन्‍च

डुकाटी ने लॉन्‍च की जीप कंपास से महंगी बाइक, भारत में हुई लॉन्‍च

डुकाटी भारतीय बाजार में आक्रामक रूप से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर रही है। अभी हाल ही में कंपनी ने भारत में मल्टीस्ट्राडा 1260 लॉन्च की थी। वहीं अब कंपनी इसका स्‍पेशल एडिशन लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: June 27, 2018 15:05 IST
Ducati- India TV Paisa

Ducati

नई दिल्‍ली। दुनिया की प्रमुख स्‍पोर्ट बाइक निर्माता कंपनी डुकाटी भारतीय बाजार में आक्रामक रूप से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर रही है। अभी हाल ही में कंपनी ने भारत में मल्टीस्ट्राडा 1260 लॉन्च की थी। वहीं अब कंपनी इसका स्‍पेशल एडिशन लॉन्‍च किया है। कंपनी ने यह नई बाइक मल्टीस्ट्राडा पाइक्स पीक एडिशन नाम से लॉन्‍च की है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 21.42 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी के मुताबिक यह एक लिमिटेड एडिशन बाइक है ऐसे में डुकाटी इंडिया इसकी सीमित यूनिट ही भारतीय बाजार में उपलब्ध कराएगी। बाइक की डिलिवरी अगले महीने से शुरू हो जाएगी।

वहीं हाल ही में बाजार में आई मल्टीस्ट्राडा 1260 की बात करें तो इसकी कीमत 15.99 लाख रुपए से शुरू होती है। वहीं डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1260 एस की कीमत 18.06 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) रखी गई है। डुकाटी ने मल्टीस्ट्राडा एस वेरिएंट के साथ फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट पैनल, सेमी-ऐक्टिव डुकाटी स्काईहुक सस्पेंशन, इलैक्ट्रॉनिकली मैनेज्ड, और ब्रेंबो एम50 मोनोब्लॉक फुल पिस्टन क्लिपर ब्रेक प्रदान किए गए हैं।

कंपनी के मुताबिक नई डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1260 में पहले से बड़े आकार के इंजन का प्रयोग किया गया है। इसमें 1,262 सीसी का डीवीटी टेस्टास्ट्रेटा एल-ट्विन इंजन लगाया है। यह इंजन 9750 आरपीएम पर 158 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 7500 आरपीएम पर 129.5 न्‍यूटन मीटर का है। नई मल्टीस्ट्राडा में बॉर्श इनर्शियल मेज़रमेंट यूनिट दी गई है जो 8-लेवल डुकाटी व्हील कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस सिस्‍टम दिया गया है।

इस बाइक में चार राइडिंग मोड्स हैं, इसका स्पोर्ट मोड 158 बीएचपी की पावर जनरेट करता है, टूरिंग मोड में भी आपको 158 बीएचपी की पावर मिलती है। अर्बन मोड में बाइक की पावर 100 बीएचपी रहती है। और ट्रैक्शन कंट्रोल तेज़ी से काम करता है, अंत में एंड्यूरो मोड में भी इंजन 100 बीएचपी की पावर देता है। ऐसे में आप इस बाइक का शहरी सड़कों या रेसिंग ट्रैक पर भरपूर मजा ले पाएंगे।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban