1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 2019 में बजाज पेश करेगी अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन, 100 सीसी डिस्कवर को बताया सबसे बड़ी चूक

2019 में बजाज पेश करेगी अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन, 100 सीसी डिस्कवर को बताया सबसे बड़ी चूक

बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने 100 सीसी डिस्कवर बाजार में उतारने को अपने करियर की सबसे बड़ी चूक करार दिया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 22, 2018 16:12 IST
rajiv bajaj- India TV Paisa
Photo:RAJIV BAJAJ

rajiv bajaj

मुंबई। बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने 100 सीसी डिस्कवर बाजार में उतारने को अपने करियर की सबसे बड़ी चूक करार दिया। उन्होंने कहा कि इस मोटरसाइकिल की विफलता के कारण कंपनी देश में दूसरे स्थान पर लुढ़क गई। उन्होंने कहा कि बजाज ऑटो अगले साल ई-वाहन बाजार में उतरने की योजना बना रही है।

बजाज ने कहा कि डिस्कवर जब 125 सीसी के संस्करण में पेश की थी तो यह एक अलग तरह की मोटरसाइकिल थी। तब डिस्कवर माइलेज और ताकत दोनों का मिश्रण थी और यही कारण है कि उसकी बिक्री जोरदार थी। 

उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि एक तरह का लालच पैदा हो गया था। हमारे मार्केटिंग के लोगों ने कहा अगर 125 सीसी की डिस्कवर इतनी बिक रही है तो 100 सीसी की कितनी बिकेगी। हमने इस विचार पर काम किया और 100 सीसी की डिस्कवर लेकर आए। हमने अपना स्थान खो दिया और पांच साल बाद हमारा प्रदर्शन भी खराब हो गया।

बजाज ने कहा कि हमने अलग विचार एवं यूएसपी के साथ नए तरह के उत्पाद के साथ शुरुआत की थी लेकिन यह मीटू में बदल गया। जीवन और व्‍यापार दोनों के लिए मीटू अच्छा नहीं होता। हालांकि वह रेसिंग मोटरसाइकिल बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई कंपनी केटीएम की संभावनाओं के लेकर आशावान नजर आए। कंपनी ने 2007 में केटीएम में निवेश किया था। 

उन्होंने कहा कि बजाज ऑटो अगले साल ई-वाहन बाजार में उतरने की योजना बना रही है। हालांकि उन्होंने सस्ते ई-वाहन बाजार में उतारे जाने को लेकर उद्योग पर चुटकी लेते हुए कहा कि वे इस तरह के वाहनों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं। बजाज ने कहा कि हम दोपहिया या तिपहिया टेस्ला लाकर सुर्खियों में आ सकते थे, हम प्रयास करेंगे एवं 2019 में ऐसा करेंगे।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban