1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारतीय बाजार में 5,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी एमजी मोटर, अगले साल आएगी पहली कार

भारतीय बाजार में 5,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी एमजी मोटर, अगले साल आएगी पहली कार

भारतीय बाजार में इस समय चीनी और जापानी कंपनियों की धाक है। लेकिन अगले साल पहली चाइनीज़ कंपनी भारत में कदम रखने जा रही है। चीन की एसएआईसी की अनुषंगी कंपनी एमजी मोटर इंडिया अगले पांच से छह साल में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: March 19, 2018 17:59 IST
MG- India TV Paisa
MG

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में इस समय चीनी और जापानी कंपनियों की धाक है। लेकिन अगले साल पहली चाइनीज़ कंपनी भारत में कदम रखने जा रही है। चीन की एसएआईसी की अनुषंगी कंपनी एमजी मोटर इंडिया अगले पांच से छह साल में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेगी। कंपनी 2019 से हर साल एक नया उत्पाद पेश करने की तैयारी में है। चीन की एसएआईसी मोटर कार्प की पूर्ण अनुषंगी कंपनी पहले ही गुजरात में अपने हलोल कारखाने को उन्नत बनाने के लिये 2,000 करोड़ रुपये का निवेश शुरू कर दिया है। कंपनी ने यह कारखाना पिछले वर्ष जनरल मोटर्स से खरीदा। 

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ वर्ष 2019 से अगले पांच से छह साल में हम हर साल नया उत्पाद पेश करेंगे। इसमें 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश होगा। इसमें हलोल कारखाने मेंलगाया जा रहा 2,000 करोड़ रुपये का निवेश शामिल है।’’ उत्पाद पेश करने की योजना के बारे में उन्होंने कहा कि कंपनी का पहला उत्पाद अगले साल भारत में पेश किया जाएगा और वह एसयूवी होगा। हलोल कारखाने के बारे में छाबा ने कहा, ‘‘ पहले चरण में इसकी क्षमता 80,000 से एक लाख इकाई सालाना होगी। दूसरे चरण में कारखाने की क्षमता दो लाख से अधिक हो सकती है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी जल्दी ही दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में डीलर नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। 

MG

यह पूछे जाने पर कि कंपनी कब से पूर्ण रूप से कामकाज शुरू करेगी, छाबा ने कहा कि हमने विभिन्न पदों पर नियुक्ति शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, ‘‘ फिलहाल हमारे कर्मचारियों की संख्या करीब 150 है और इस साल के अंत तक यह1,000 होने की उम्मीद है।’’ 

Write a comment