1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. अब नंबर प्लेट के साथ ही मिलेगी नई कार, खरीदार को नहीं चुकानी पड़ेगी अलग से कीमत

अब नंबर प्लेट के साथ ही मिलेगी नई कार, खरीदार को नहीं चुकानी पड़ेगी अलग से कीमत

कार बनाने वाली कंपनी ही अब कार की नंबर प्लेट को फिट करेगी, नंबर प्लेट पर कार का नंबर बाद में मशीन के जरिए उकेरा जाएगा। उन्होंने बताया कि नंबर प्लेट का खर्च कार बनाने की लागत में शामिल होगा जिससे उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिलेगी

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: April 01, 2018 14:04 IST
cars fitted with number plates - India TV Paisa

Carmakers will soon deliver cars fitted with number plates says Nitin Gadkari

नई दिल्ली। जल्दी ही आपको आपकी नई कार की डिलिवरी उसके नंबर प्लेट के साथ होने लगेगी, खुद केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसके बारे में जानकारी दी है, परिवहन मंत्री ने बताया कि कार खरीदार को अब अलग से कार की नंबर प्लेट के लिए पैसे नहीं चुकाने पड़ेंगे क्योंकि ग्राहक को शोरूम से जब कार डिलिवर होगी तो उसकी नंबर प्लेट उसके साथ लगी होगी और नंबर प्लेट का खर्च कार की कीमत में पहले से शामिल होगा।

परिवहन मंत्री ने बताया कि इस दिशा में सरकार ने अहम फैसला लिया है जिसके तहत कार बनाने वाली कंपनी ही अब कार की नंबर प्लेट को फिट करेगी, नंबर प्लेट पर कार का नंबर बाद में मशीन के जरिए उकेरा जाएगा। उन्होंने बताया कि नंबर प्लेट का खर्च कार बनाने की लागत में शामिल होगा जिससे उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिलेगी।

सरकार ने हाल ही में सभी कार निर्माता कंपनियों के लिए जरूरी कर दिया है कि जुलाई 2019 से बाजार में आने वाली हर कार में सेफ्टी फीचर के तौर पर एयर बैग जरूरी हो, इसके अलावा सीट बेल्ट रिमाइंडर और अधिक स्पीड को लेकर अलर्ट के फीचर देने को भी जरूरी कर दिया है।

Write a comment