1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सिर्फ 11,000 रुपए देकर बुक करवाएं Tata Nexon AMT, मई के पहले हफ्ते में लॉन्‍च हो सकती है ये SUV

सिर्फ 11,000 रुपए देकर बुक करवाएं Tata Nexon AMT, मई के पहले हफ्ते में लॉन्‍च हो सकती है ये SUV

Tata Motors मई के पहले सप्‍ताह में अपनी SUV Tata Nexon का ऑटोमैटिक वैरिएंट लॉन्‍च कर सकती है। Tata Nexon AMT को पेट्रोल और डीजल दोनों में वैरिएंट्स में लॉन्‍च किया जाएगा। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो मात्र 11,000 रुपए देकर इसकी बुकिंग करवा सकते हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: April 23, 2018 15:44 IST
Tata Nexon AMT- India TV Paisa

Tata Nexon AMT, Tata Motors

 

नई दिल्‍ली। Tata Motors मई के पहले सप्‍ताह में अपनी SUV Tata Nexon का ऑटोमैटिक वैरिएंट लॉन्‍च कर सकती है। Tata Nexon AMT को पेट्रोल और डीजल दोनों में वैरिएंट्स में लॉन्‍च किया जाएगा। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो मात्र 11,000 रुपए देकर इसकी बुकिंग करवा सकते हैं। जहां तक कीमत की बात है तो अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 7 से 10 लाख रुपए के बीच होगी। यह मैनुअल वैरिएंट से करीब 40-50 हजार रुपए महंगी हो सकती है। Tata Nexon की मौजूदा कीमत 6.15 लाख रुपए से 9.89 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Tata Nexon AMT के पीछे नया बैज, नया ड्यूल टोन कलर ऑप्शन, ऑरेंज और सिल्वर एक्सटीरियर फिनिश आदि चीजें इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाती हैं। 6 स्पीड एएमटी से लैस Tata Nexon के नए मॉडल में 1.5 लीटर, 3 सिलिंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 110 हॉर्सपावर की ताकत और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। 

Tata Nexon AMT हाइपरड्राइव सेल्फ-शिफ्ट गियर के साथ आएगी। यह देश की पहली एएमटी कार होगी, जिस में तीन ड्राइव मोड - ईको, सिटी और स्पोर्ट मिलेंगे। Nexon AMT मौजूदा कलर के अलावा नए कलर में भी आएगी। इस में एटना ऑरेंज कलर के साथ सोनिक सिल्वर ड्यूल-टोन रूफ का विकल्प भी मिलेगा। एडवांस फीचर के तौर पर इस में क्राउल फंक्शन, स्मार्ट हिल असिस्ट, इंटेलिजेंट ट्रांसमिशन कंट्रोलर, मैनुअल टिप-ट्रॉनिक ट्रांसमिशन, वीयरेबल पीईपीएस की जैसे फीचर भी आएंगे।

Write a comment