1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. BMW ने दुनियाभर में 16 लाख वाहनों को किया रिकॉल, आग लगने का है इनमें खतरा

BMW ने दुनियाभर में 16 लाख वाहनों को किया रिकॉल, आग लगने का है इनमें खतरा

जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने पूरी दुनिया में अपने 16 लाख वाहनों को रिकॉल किया है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:23 Oct 2018, 7:12 PM IST]
BMW- India TV Paisa
Photo:BMW

BMW

फ्रैंकफर्ट। जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने पूरी दुनिया में अपने 16 लाख वाहनों को रिकॉल किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इन वाहनों में ईंधन लीक होने की संभावना है, जिसकी वजह से आग लग सकती है।

बीएमडब्‍ल्‍यू ने मंगलवार को कहा कि कुछ डीजल वाहनों में उत्‍सर्जन कम करने वाले सिस्‍टम के एक हिस्‍से के एग्‍जॉस्‍ट गैस रिसर्कुलेशन मॉड्यूल से कूलैंट लीक होने की संभावना है। इस लीकेज की वजह से उच्‍च तापमान में बाहर निकलने से आग लगने का जोखिम है।   

म्‍यूनिख में मुख्‍यालय वाली यह कंपनी दक्षिण कोरिया में आग लगने की घटना के बाद पहले ही एशिया और यूरोप में 4,80,000 वाहनों को रिकॉल करने का फैसला कर चुकी थी। अभी तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। कंपनी ने परीक्षण के लिए रिकॉल का दायरा बढ़ाया है।  

इस रिकॉल के तहत 2010 से 2017 के बीच बने कुछ वाहनों को शामिल किया गया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि प्रभावित कारों के ग्राहकों से संपर्क किया जाएगा। अमेरिका और कनाडा में ऐसे प्रभावित वाहनों की संख्‍या 54,700 है।  

Web Title: BMW to recall 1.6 million vehicles worldwide over fire risk | BMW ने दुनियाभर में 16 लाख वाहनों को किया रिकॉल, आग लगने का है इनमें खतरा
Write a comment