1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बीएमडब्‍ल्‍यू 3 मई को लॉन्‍च करेगी खूबसूरत मिनी कंट्रीमैन कार, कीमत करीब 40 लाख

बीएमडब्‍ल्‍यू 3 मई को लॉन्‍च करेगी खूबसूरत मिनी कंट्रीमैन कार, कीमत करीब 40 लाख

बीएमडब्‍ल्‍यू अपनी नई मिनी कार कंट्रीमैन भारतीय बाजार में उतारने जा रही है। इस कार को कंपनी 3 मई को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 28, 2018 13:06 IST
BMW- India TV Paisa

BMW

नई दिल्ली। बीएमडब्‍ल्‍यू की मिनी कार भले ही आम आदमी के बजट से कहीं ज्‍यादा हो, लेकिन इसका इंतजार तो सभी को रहता है। अब जर्मनी की यह दिग्‍गज कार निर्माता कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू अपनी नई मिनी कार कंट्रीमैन भारतीय बाजार में उतारने जा रही है। इस कार को कंपनी 3 मई को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि यह कार करीब 40 लाख रुपए के प्राइस टैग के साथ बाजार में आएगी। कंपनी इसे अपने चेन्‍नई स्थित प्‍लांट में असेंबल करके बेचेगी। भारतीय बाजार में इसकी टक्‍कर मर्सिडीज़-बेंज जीएलए, ऑडी क्यू3 और वोल्वो एक्ससी40 जैसी कारों से होगा।

भारत में लॉन्‍च होने वाली यह कार सेकेंड जेनरेशन की कंट्रीमैन कार होगी। आकार की बात करें तो यह 4312 एमएम लंबी, 1821 एमएम चौड़ी और 1557 एमएम ऊंची होगी। यह पहले से 200 एमएम ज्यादा लंबी और 30 एमएम ज्यादा चौड़ी होगी। कंपनी ने कार को तीन वेरिएंट एस, एसडी (डीज़ल) और एस जेसीडब्ल्यू में पेश करेगी।

कार के प्रमुख बदलावों की बात करें तो कंपनी ने इसमें बड़े एसी वेंट दिए हैं। वहीं लंबाई और चौड़ाई बढ़ने से इसमें ज्‍यादा जगह मिलती है। नई कंट्रीमैम में आपको पैनोरामिक सनरूफ, एलईडी हैडलैंप, एलईडीटेल लाइट, ऑटोमैटिक टेलगेट, डुअल जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, 6.5 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम के अलावा हरमन कार्डेन का साउंड सिस्‍टम मिलेगा।

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में पेश की गई है। पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 192 पीएस की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका टॉर्क 280 न्‍यूटन मीटर का है। वहीं डीज़ल वेरिएंट की बात की जाए तो इसमें 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है। इसकी पावर 190 पीएस है वहीं इसका टॉर्क 400 न्‍यूटन मीटर का है। दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट में आपको 14.41 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। वहीं डीज़ल वेरिएंट में 19.19 किमी प्रति लीटर का माइलेज का दावा किया गया है।

Write a comment