1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बीएमडब्‍ल्‍यू ने लॉन्‍च की दो शानदार मोटरसाइकिलें, कीमत 12.2 लाख रुपए से शुरू

बीएमडब्‍ल्‍यू ने लॉन्‍च की दो शानदार मोटरसाइकिलें, कीमत 12.2 लाख रुपए से शुरू

बीएमडब्‍ल्‍यू मोटोरोड ने ऑटो एक्‍सपो में भी अपनी ख्‍याति के अनुरूप दो नई बाइक उतारी हैं। इसमें पहली है बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 750 जीएस और दूसरी है बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 850 जीएस। ये दोनों बाइक जबर्दस्‍त फीचर्स से लैस हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: February 14, 2018 13:36 IST
BMW- India TV Paisa
BMW

नई दिल्‍ली। बीएमडब्‍ल्‍यू दुनिया भर में अपनी महंगी लक्‍जरी कारों और बाइक्‍स के लिए जानी जाती है। बीएमडब्‍ल्‍यू मोटोरोड ने ऑटो एक्‍सपो में भी अपनी ख्‍याति के अनुरूप दो नई बाइक उतारी हैं। इसमें पहली है बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 750 जीएस और दूसरी है बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 850 जीएस। ये दोनों बाइक जबर्दस्‍त फीचर्स से लैस हैं।

वहीं इसकी कीमत की बात करें तो बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 750 जीएस की कीमत 12.2 लाख(एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) है। वहीं एफ850 जीएस की कीमत 13.7 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी जून के बाद से इन दोनों बाइक की डिलिवरी शुरू कर देगी। कंपनी के विभिन्‍न शोरूम पर इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है।

दोनों ही बाइक्स में एक समान पावर वाला 853 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 750 जीएस में लगा इंजन 77 बीएचपी की पावर पैदा करता है। वहीं इसका टॉर्क 83 न्‍यूटन मीटर का है।

वहीं बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 850 जीएस का इंजन 85 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है और इसका टॉर्क 92 न्‍यूटन मीटर का है। जहां बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 750 जीएस अलॉय व्हील्स के साथ आती है वहीं एफ 850 जीएस स्पोक व्हील्स के साथ आती है।

टाटा मोटर्स हर ऑटो एक्‍सपो में अपनी शानदार कारों के चलते सुर्खियां बटोरता है। इस बार भी कंपनी ने अपने कॉन्‍सेप्‍ट मॉडलों के साथ ऑटो एक्‍सपो में धूम मचाई। कंपनी ने यहां पर एच5एक्‍स कॉन्सेप्ट पेश की है। यह कार आने वाले समय में मारुति की बलेनो और हुंडई की आई20 को टक्‍कर देगी।

Write a comment