1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बीएमडब्‍ल्‍यू ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की छोटी कार मिनी कंट्रीमैन, कीमत 34.9 लाख रुपए

बीएमडब्‍ल्‍यू ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की छोटी कार मिनी कंट्रीमैन, कीमत 34.9 लाख रुपए

जर्मन कार कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने आज अपनी छोटी कार मिनी की सेकेंड जेनरेशन मिनी कंट्रीमैन को भारत में लॉन्‍च कर दिया। कंपनी ने नई मिनी कंट्रीमैन की कीमत 34.9 लाख रुपए रखी है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:03 May 2018, 3:31 PM IST]
Mini- IndiaTV Paisa

Mini

नई दिल्‍ली। जर्मन कार कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने आज अपनी छोटी कार मिनी की सेकेंड जेनरेशन मिनी कंट्रीमैन को भारत में लॉन्‍च कर दिया। कंपनी ने नई मिनी कंट्रीमैन की कीमत 34.9 लाख रुपए रखी है। बीएमडब्‍ल्‍यू ने मिनी कंट्रीमैन को इस साल की शुरुआत में हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। कार के सेकेंड-जेनेरेशन मॉडल को नए डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। मिनी कंट्रीमैन को बीएमडब्‍ल्‍यू के चेन्नई प्लांट में असेंबल किया गया है। इस कार को दो पेट्रोल इंजन कूपे एस और कूपर एस जेसीडब्‍ल्‍यू के साथ कूपर एसडी डीजल इंजन के साथ पेश किया है।

पेट्रोल इंजन की बात करें तो मिनी कंट्रीमैन को 2.0 लीटर के 4‍ सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है। यह इंजन 189 बीएचपी का पावर और 280 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क दिया गया है। वहीं डीज़ल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन दिया गया है। यह इंजन 188 बीएचपी का पावर और 400 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देगा। इन दोनों इंजन को 8-स्पीड स्टेपट्रोनिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कार का पेट्रोल वर्जन 7.5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है और इसकी टॉप स्पीड 225 किलोमीटर प्रति घंटा है। डीजल इंजन की बात करें तो यह मात्र 7.7 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेता है। इसकी टॉप स्पीड 220 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

मिनी कंट्रीमैन की डिजाइन की बात करें तो यह मिनी श्रेणी की दूसरी कारों की तरह ही काफी आकर्षक है। कार में नया ब्लैक मेश ग्रिल, नया हेडलैंप, एलईडी प्रोजेक्टर लाइट, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगाया गया है। कार में नया फ्रंट और रियर बंपर, रूफ रेल भी लगाया गया है। साथ ही में टू-टोन बॉडी कलर ऑप्शन दिया गया है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें तमाम लक्‍जरी फीचर्स दिए गए हैं। कुछ खास फीचर्स की बात करें तो इंफोटेनमेंट सिस्टम, मिनी ड्राइविंग मोड्स, क्रूज़ कंट्रोल, पार्क असिस्टेंट, हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स आपकी ड्राइविंग को आसान बना देगी। इसके अलावा कार में एयरबैग, ब्रेक असिस्ट, डायनेमिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, क्रैश सेंसर, एबीएस, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और रन-फ्लैट टायर्स जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

Web Title: बीएमडब्‍ल्‍यू ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की छोटी कार मिनी कंट्रीमैन, कीमत 34.9 लाख रुपए
Write a comment