1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. BMW ने लॉन्‍च किया स्‍पोर्ट्स एक्टिविटी व्‍हीकल X7, कीमत है इसकी 99 लाख रुपए

BMW ने लॉन्‍च किया स्‍पोर्ट्स एक्टिविटी व्‍हीकल X7, कीमत है इसकी 99 लाख रुपए

एयर सस्पेंशन के जरिये एक्स7 की हाइट को बढ़ाया या घटाया जा सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 25, 2019 16:41 IST
BMW drives in X7 model in India priced at Rs 99 lakh- India TV Paisa
Photo:BMW DRIVES IN X7 MODEL IN

BMW drives in X7 model in India priced at Rs 99 lakh

गुरुग्राम। जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने गुरुवार को अपनी फ्लैगशिप स्‍पोर्ट्स एक्टिविटी व्‍हीकल एक्‍स7 को भारत में लॉन्‍च किया है। इसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 98.9 लाख रुपए है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी 7 सीरीज सेडान का नया वर्जन भी पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत 1.22 करोड़ से 1.34 करोड़ रुपए के बीच है। कंपनी ने 7 सीरीज सेडान का एक प्‍लग-इन-हाइब्रिड वेरिएंट भी पेश किया है, जिसके पेट्रोल इंजन की कीमत 1.65 करोड़ रुपए और डीजल इंजन की कीमत 2.42 करोड़ रुपए है।

बीएमडब्‍ल्‍यू इंडिया ने कहा है कि वह अपने चेन्‍नई प्‍लांट्स से एक्‍स7 के डीजल वेरिएंट का उत्‍पादन स्‍थानीय उपकरणों से किया जाएगा। जबकि इसके पेट्रोल वर्जन को पूर्णता बिल्‍ट-अप यूनिट (सीबीयू) के रूप में आया‍त किया जाएगा। एक्‍स7 के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट की कीमत 98.9 लाख रुपए होगी।

नया मॉडल बीएमडब्‍ल्‍यू द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्‍पोर्ट्स एक्टिविटी व्‍हीकल है। पेट्रोल वेरिएंट 340 हॉर्सपावर की शक्ति पैदा करता है और यह मात्र 6.1 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है।

डीजल वर्जन 265 एचपी की पावर प्रदान करता है और 7 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। एयर सस्‍पेंशन के जरिये एक्‍स7 की हाइट को बढ़ाया या घटाया जा सकता है। इसमें फाइव जोन ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग फीचर भी दिया गया है।

Write a comment