1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बजाज ला रही है डिस्‍कवर सीरीज़ की दो सस्‍ती मोटरसाइकिलें, जल्‍द होंगी लॉन्‍च

बजाज ला रही है डिस्‍कवर सीरीज़ की दो सस्‍ती मोटरसाइकिलें, जल्‍द होंगी लॉन्‍च

भारतीय दोपहिया निर्माता कंपनी बजाज ऑटो नए साल पर धमाके की तैयारी में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 04, 2018 16:44 IST
bajaj - India TV Paisa
bajaj

नई दिल्‍ली। भारतीय दोपहिया निर्माता कंपनी बजाज ऑटो नए साल पर धमाके की तैयारी में है। हाल ही में इंटरनेट पर दो तस्‍वीरें रिलीज़ हुई हैं, जिसे देखकर पता चलता है कि कंपनी अपनी लोकप्रिय डिस्‍कवर सीरीज़ की दो नई बाइक बाजार में पेश करने जा रही है। इसमें पहली होगी डिस्‍कवर 110 बाइक, वहीं कंपनी अपनी मौजूदा डिस्‍कवर 125 को भी अपग्रेड करने की तैयारी में दिखाई दे रही है। इन दोनों नई बाइक के साथ कंपनी की पूरी कोशिश कम्‍यूटर सेगमेंट में मौजूद तीनों दिग्‍गज हीरो, होंडा और टीवीएस को पीछे छोड़ने की है। कंपनी ने पिछले ही साल अपनी सस्‍ती बाइक प्‍लैटिना को डीआरएल लाइट्स के साथ फेसलिफ्ट अवतार में पेश किया है।

bajaj

पहले बात करते हैं डिस्कवर 110 की, तो कंपनी ने इसे खास तौर पर लोगों की सहूलियत को देखते हुए डिजाइन किया है। वहीं यह बाइक माइलेज के मामले में भी अपने प्रतियोगियों से काफी बेहतर हो सकती है। बजाज ने इस मोटरसाइकल में ब्लैक अलॉय व्हील्स, इंजन और फ्रंट फोर्क दिए हैं। इसके साथ ही बाइक में नया एनेलॉग-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया गया है। इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में 110सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 8.5 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 9 न्‍यूटन मीटर का है। इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

bajaj

वहीं दूसरी ओर डिस्कवर 125 के 2018 मॉडल में मौजूदा डिस्कवर का ही सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 11 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 10.8 न्‍यूटन मीटर का है। यह बाइक भी 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक बजाज 110 को कंपनी 48,000 रुपए में लॉन्‍च कर सकती है, वहीं डिस्कवर 125 की बात करें तो यह बाइक 55,000 रुपए में बाजार में उतर सकती है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban