1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बजाज चेतक स्‍कूटर की बिक्री जनवरी से होगी शुरू, कंपनी ने बताई अपनी रणनीति

बजाज चेतक स्‍कूटर की बिक्री जनवरी से होगी शुरू, कंपनी ने बताई अपनी रणनीति

एग्जीक्यूटिव सेगमेंट में बजाज प्लेटिना 110 और बजाज सीटी 110 की वजह से हमारी बिक्री का बड़ा हिस्सा अब 100 सीसी से शिफ्ट होकर 110 सीसी में पहुंच गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 25, 2019 14:27 IST
Bajaj's Chetak e-scooter will be commercially launched in January- India TV Paisa
Photo:BAJAJ'S CHETAK E-SCOOTER

Bajaj's Chetak e-scooter will be commercially launched in January

नई दिल्‍ली। बजाज चेतक ई-स्‍कूटर की यात्रा 70, 000 किलोमीटर की दूरी पूरी कर पुणे पहुंच गई है।  बजाज ऑटो लि. के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर, राकेश शर्मा ने जी बिजनेस के साथ बात करते हुए बताया कि 20 चेतक ई-स्‍कूटर्स ने अपनी यात्रा दिल्‍ली से शुरू की थी और आगरा, जयपुर, उदयपुर, अहमदाबाद और गोवा होते हुए यह यात्रा पुणे में समाप्‍त हुई है। प्रत्‍येक स्‍कूटर ने 35,00 किलोमीटर की यात्रा की है और कुल दूरी इस प्रकार 70,000 किलोमीटर बनती है। यह यात्रा बहुत अच्‍छी रही और इस दौरान हमें कोई परेशानी नहीं आई। रास्‍ते में इन्‍हे घरों के सामान्‍य बिजली कनेक्‍शन के साथ आसानी से चार्ज किया गया।

शर्मा ने बताया कि बजाज चेतक ई-स्‍कूटर को जनवरी 2020 से बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि दिवाली और त्‍यौहारी सीजन में अच्‍छी बिक्री होने से इनवेंट्री लेवल काफी कम हो गया है। हम अब स्‍टॉक तैयार नहीं कर रहे हैं क्‍योंकि आगे बीएस 4 से बीएस 6 में परिवर्तन का समय आगे आ रहा है। इनवेंट्री लेवल अब काफी कम और यह आसानी से मैनेज करने वाला है।

शर्मा ने बताया कि प्रीमियम कैटेगरी में पल्‍सर हमारा सुपर ब्रांड है और यह बहुत अच्‍छा प्रदर्शन कर रहा है। 45 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी के साथ हम मार्केट लीडर हैं। हालांकि, एबीएस के अनिवार्य होने के बाद से कीमत बढ़ी है जिसकी वजह से इस सेगमेंट में सुस्‍ती है लेकिन इसके बावजूद बाजार हिस्‍सेदारी लगातार बढ़ रही है। एग्‍जीक्‍यूटिव सेगमेंट में बजाज प्‍लेटिना 110 और बजाज सीटी 110 की वजह से हमारी बिक्री का बड़ा हिस्‍सा अब 100 सीसी से शिफ्ट होकर 110 सीसी में पहुंच गया है।

Write a comment
bigg-boss-13